Lok Sabha Election 2024 : खरगे ने दिया बयान तो शुरु हो गया विवाद

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बौद्ध धर्म में आस्था को लेकर सवाल उठाए थे।

Apr 27, 2024 - 15:37
Apr 27, 2024 - 18:23
 0
Lok Sabha Election 2024 : खरगे ने दिया बयान तो शुरु हो गया विवाद

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बौद्ध धर्म में आस्था को लेकर सवाल उठाए थे। इस मामले पर मल्लिकार्जुन खड़गे को जवाब देते हुए बौद्ध भिक्षु शिलारत्न ने कहा कि उनका बयान निराधार और गलत है। उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से बौद्ध धर्म के लिए किसी सरकार ने उतना काम नहीं किया है।

दरअसल, न्यूज 24 चैनल को दिए इंटरव्यू में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, 'मैं पीएम के बौद्ध धर्म में विश्वास नहीं करता हूं।' जिसके बाद अब बयान पर विवाद शुरू हो गया है। इस बारे में बौद्ध भिक्षु ने आगे कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बुद्धा सेंटर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा स्थापित किया गया। विदेश से आने वाले लोग सीधे कुशीनगर आएंगे। पीएम मोदी और सीएम योगी की सरकार इसके लिए काम कर रही है।" बौद्ध धर्म का कल्याण लगातार कार्य कर रहा हूँ।”

'मनमोहन सरकार में बुद्ध को क्यों नहीं दिया गया तवज्जो'

इसके अलावा भारतीय बुद्ध संघ के अध्यक्ष संघप्रिय राहुल ने भी कांग्रेस अध्यक्ष के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने 2014 में तालकटोरा स्टेडियम में भगवान बुद्ध की जयंती मनाई थी। आजादी के बाद यह पहला मौका था जब किसी प्रधानमंत्री ने बुद्ध की जयंती मनाई। जब वह मुख्यमंत्री थे, तो उन्होंने यहां बुद्ध की प्रतिमा स्थापित की थी." गुजरात विधानसभा और मुख्यमंत्री आवास की स्थापना की गई।'' उन्होंने आगे कहा, 'मैं मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछना चाहता हूं कि जब मनमोहन सिंह सरकार सत्ता में थी, तब आपने बुद्ध पर ध्यान क्यों नहीं दिया, आपने बुद्ध को क्यों नहीं मनाया?'

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow