IPL 2024: विराट कोहली के करियर पर लगा दाग, क्या बोले रहें लोग

विराट कोहली ने आईपीएल में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. लेकिन उनके करियर पर एक दाग भी लगा है

May 12, 2024 - 14:49
 0
IPL 2024: विराट कोहली के करियर पर लगा दाग, क्या बोले रहें लोग

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी विराट कोहली ने आईपीएल में कई अद्भुत रिकॉर्ड बनाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही उन्होंने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. कोहली आईपीएल में किसी एक टीम के लिए 250 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. लेकिन कोहली की साख पर भी दाग लगा है. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम का हिस्सा हैं. इस लिस्ट में कोहली से नीचे कार्तिक और रोहित शर्मा हैं।

कोहली ने आईपीएल में डेब्यू के बाद अभी तक टीम में बदलाव नहीं किया है. वह आरसीबी के लिए ही खेलते हैं. 124 मैच हारने में शामिल रहे. वह अपनी एक पारी से इन मैचों में जीत नहीं दिला पाए हैं. इस लिस्ट में दिनेश कार्तिक दूसरे स्थान पर हैं। कार्तिक रूढ़िवादी आर्सेनिक का हिस्सा है। लेकिन वे खेल के बहुत सारे आँकड़े पेश कर रहे हैं। कार्तिक 122 हारे हुए मैचों में शामिल हैं। रोहित शर्मा 118 मैचों में शामिल हैं.

माइकल के आईपीएल प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह शानदार है. उन्होंने अब तक 249 मैचों में 7897 रन बनाए हैं. कोहली के नाम इस टूर्नामेंट में 8 शतक और 55 विकेट हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 113 रन रहा है. बल्लेबाजी के साथ-साथ वह फील्डिंग में भी कमाल साबित हुए हैं. कोहली ने आईपीएल में 114 कैच पकड़े हैं. उन्होंने 4 विकेट भी लिए हैं.

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 का 62वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. इस दुकान में घुसते ही कोहली के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. वह आईपीएल में एक टीम के लिए 250 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। कोहली से पहले ये कारनामा कोई नहीं कर सका.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow