Lok Sabha Elections 2024: ममता के गढ़ में पीएम मोदी की धुआंधार रैली, इन जगहों पर होंगी जनसभाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम अपने अभियान की शुरुआत 24 परगना जिले से करेंगे.

May 12, 2024 - 14:28
 0
Lok Sabha Elections 2024:  ममता के गढ़ में पीएम मोदी की धुआंधार रैली, इन जगहों पर होंगी जनसभाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (12 मई) राज्य में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। सबसे पहले पीएम मोदी सुबह 11:30 बजे उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर में बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह के समर्थन में जनसभा करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री दोपहर 1 बजे हुगली में बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी के समर्थन में लोगों को संबोधित करेंगे.

आरामबाग में पीएम मोदी दोपहर 2:30 बजे बीजेपी उम्मीदवार अरूप कुमार के लिए प्रचार करेंगे. प्रधानमंत्री शाम 4 बजे हावड़ा में भी बैठक करेंगे. इससे पहले 3 मई को पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर, पूर्वी बर्दवान और बोलपुर लोकसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित किया था. 13 मई को होने वाले चौथे चरण के मतदान में पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी.

टीएमसी 15 सीटें भी नहीं जीत पाएगी: पीएम

निर्वाचन क्षेत्र बहरामपुर, कृष्णानगर, राणाघाट, बर्दवान पूर्व, बर्दवान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और बीरभूम हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) 15 सीटें भी नहीं जीत पाएगी. पीएम मोदी ने 3 मई को पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में एक रैली में कहा, 'टीएमसी देश में 15 सीटें भी नहीं जीत रही है. अब बताइए, क्या टीएमसी सिर्फ 15 सीटों के साथ सरकार बना सकती है? प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिए 50 से ज्यादा सीटें जीतना मुश्किल है.

2019 में बीजेपी ने 18 सीटें जीती थीं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर वह 50 सीटें भी नहीं जीतेंगे तो क्या सरकार बना सकते हैं? 2014 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने राज्य में 34 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी को 2 सीटों से संतोष करना पड़ा था. सीपीआई (एम) ने 2 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 4 सीटें जीतीं। हालांकि, 2019 के चुनाव में बीजेपी ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया और टीएमसी की 22 सीटों की तुलना में 18 सीटें जीतीं. कांग्रेस की सीटें घटकर सिर्फ 2 सीटें रह गईं, जबकि वाम दलों को एक भी सीट नहीं मिली.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow