Afghanistan: लापरवाही के चलते मिनी बस ने ली दो यात्रियों की जान, आठ घायल

अफगानिस्तान में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है। जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई तो वहीं आठ लोग घायल हो गए। यह हादसा पूर्वी अफगानिस्तान के वरदक में हुआ है।

Jun 4, 2023 - 10:22
Jan 14, 2024 - 14:55
 0
Afghanistan: लापरवाही के चलते मिनी बस ने ली दो यात्रियों की जान, आठ घायल

अफगानिस्तान में शनिवार को लापरवाही के चलते सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। यह हादसा पूर्वी अफगानिस्तान के वरदक में हुआ है।

अफगानिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद यूसुफ असरार ने बताया कि वरदक के बेहसोड जिले में एक मिनी बस अचानक पलट गई थी। इस वजह से दो युवकों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। असरार ने आगे बताया कि ड्राइवर की लापरवाही से यह हादसा हुआ है, जिससे बस पलट गई थी। घायलों में महिला और बच्चे भी शामिल हैं, उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है। 

पिछड़े कुछ समय में सड़क हादसे काफी बढ़े

अफगानिस्तान में पिछले कुछ समय से सड़क हादसे काफी बढ़ गए हैं। इनका कारण है तेज गति में लापरवाही से गाड़ी चलाना। खराब सड़क और परिवहन कानूनों की कमी सहित अन्य कारणों के कारण सड़क हादसे देश में बढ़ गए हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों के अनुसार, साल 2020 में अफगानिस्तान में सड़क हादसों के कारण 6,033 मौतों की आशंका है। दुर्घटनाओं के मामले में अफगानिस्तान वैश्विक स्तर पर 76वें पायदान पर है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow