Ramayan Budget: ये थी बॉलीवुड की सबसे मंहगी फिल्म, कीमत जानकर हैरान हो जाओगे

रणबीर कपूर की रामायण का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. इस फिल्म में उनके साथ सई पल्लवी माता सीता के किरदार में नजर आएंगी.

May 15, 2024 - 11:42
 0
Ramayan Budget:  ये थी बॉलीवुड की सबसे मंहगी फिल्म, कीमत जानकर हैरान हो जाओगे

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म रामायण इन दिनों सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है. इस फिल्म को लेकर आए दिन कोई ना कोई अपडेट आता रहता है जिसकी वजह से इसे लेकर लोगों में बज बना हुआ है. अब फिल्म के बजट को लेकर अपडेट सामने आया है. जिसे सुनने के बाद हर कोई चौंक जाएगा. इसका बजट इतना है कि इसमें ना जाने कितनी फिल्में बन जाएंगी. नितेश तिवारी रामायण को तीन भागों में बनाने वाले हैं. फिल्म का बजट 800 करोड़ से ज्यादा बताया जा रहा है जो रणबीर कपूर की एनिमल के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन जितना होगा. 

रामायण की बात करें तो इसमें रणबीर भगवान राम और सई पल्लवी माता सीता के किरदार में नजर आएंगी. रिपोर्ट्स की मानें तो नितेश तिवारी रामायण के पहले पार्ट पर 835 करोड़ रुपए खर्च करने वाले हैं.

रामायण होगी सबसे महंगी फिल्म
बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक नितेश तिवारी की रामायण पार्ट वन का बजट करीब 835 करोड़ है. वो इस बजट को फ्रेंचाइजी के साथ बढ़ाने वाले हैं. इस फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन में 600 दिन लगेंगे. इतने दिन शूट से ही समझा जा सकता है कि फिल्म को बनाने में कितना पैसा लगने वाला है. इस फिल्म के जरिए नितेश तिवारी का इंडियन सिनेमा को ग्लोबल लेवल पर ले जाने का आइडिया है. इस फिल्म को को-प्रोड्यूसर यश हैं. यश फिल्म में रावण के किरदार में नजर आने वाले हैं.

लीगल पचड़े में फंसी फिल्म
बजट की खबर सामने आने के कुछ ही दिन बाद पता चला कि रामायण कानूनी पचड़े में पड़ गई है. मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बौद्धिक संपदा अधिकारों पर विवाद के कारण रामायण को कानूनी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.ऐसा कहा जाता है कि रामायण का प्राइमरी प्रोडक्शन हाउस, अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स एलएलपी 'प्रोजेक्ट रामायण' के अधिकारों को लेकर प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के साथ लीगल कंफ्लिक्ट चल रहा है.  दोनों ने अप्रैल 2024 में इस पर समझौता करना शुरू कर दिया है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow