Actor Who Quit Films: इस एक्टर ने एक हिट के बाद साइन कर लीं 12 फिल्में

May 1, 2024 - 18:22
 0
Actor Who Quit Films: इस एक्टर ने एक हिट के बाद साइन कर लीं 12 फिल्में

दूसरों की तुलना में स्टार किड्स के लिए इंडस्ट्री में पहचान हासिल करना आसान होता है। वे अपने करियर की शुरुआत में ही संपर्कों से चूक जाते हैं जिसके कारण उनके लिए प्रवेश करना आसान हो जाता है लेकिन केवल दर्शक ही तय करते हैं कि उनका करियर हिट होगा या फ्लॉप। अगर आप अच्छी स्क्रिप्ट चुनते हैं तो आपका करियर बुलंदियों पर पहुंच सकता है लेकिन अगर दर्शक आपको पसंद नहीं करते तो कभी-कभी लोग आपको देखना भी पसंद नहीं करते। ऐसे ही एक स्टार किड हैं जो हिट फिल्म देने के बाद ही स्टार बन गए लेकिन बाद में जब उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगीं तो उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म के बाद एक साथ 12 फिल्में साइन की थीं। हालांकि, एक फिल्म फ्लॉप होने के बाद उनकी फिल्में बंद हो गईं और उनका करियर फ्लॉप हो गया। अब वह वापसी करने जा रहे हैं. उनकी वापसी भी शानदार है. क्योंकि वह संजय लीला भंसाली की हीरामंडी में नजर आने वाले हैं। ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि अध्ययन सुमन हैं।

रणबीर कपूर को दे रही थी टक्कर
बॉम्बे जर्नी को दिए इंटरव्यू में अध्ययन सुमन ने अपने करियर के बारे में बात की। अध्ययन ने कहा- मैंने 12 फिल्में साइन की थीं। यह कहना झूठ होगा कि मुझे किसी तरह अच्छा महसूस होने लगा। ऐसा आत्मविश्वास था कि देखो, मैं आ गया। एक अखबार ने अपनी टॉप 5 लिस्ट शेयर की थी. इसमें रणबीर कपूर, इमरान खान और फिर मेरा नाम था।' मैं सोच रहा था कि मैं जीवन का आनंद ले रहा हूं। लेकिन जैसे ही जिंदगी ने करवट ली, सब कुछ बदल गया।

12 फिल्में रुकीं
अध्ययन ने कहा- मेरी अगली फिल्म जश्न सिनेमाघरों में रिलीज हुई और बुरी तरह फ्लॉप हो गई। वह बहुत प्यारी फिल्म थी. इसके फ्लॉप होते ही सभी 12 फिल्में बंद हो गईं। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कमाल नहीं कर पाई लेकिन अध्ययन की तारीफ हुई. उन्होंने आगे कहा- मेरी पीढ़ी के कई एक्टर्स की फिल्में उस वक्त फ्लॉप हो रही थीं लेकिन वो फिर भी काम कर रहे थे और एक मैं था जिसकी एक हिट और एक फ्लॉप फिल्म थी। फिर भी सारा काम रुका रहा. कुछ सालों तक यह सोचने के बाद कि मेरे साथ ऐसा क्यों हो रहा है, मैंने सोचा कि चलो जीवन में आगे बढ़ना चाहिए।

5 साल बाद वापसी की
अध्ययन की देहरादून डायरी, हिम्मतवाला, हार्टलेस जैसी कई फिल्में आईं और सभी फ्लॉप रहीं। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया और 5 साल बाद वापसी की लेकिन यह फिल्म भी दर्शकों को प्रभावित करने में सफल साबित नहीं हुई. अब एक बार फिर पढ़ाई की वापसी होने जा रही है. वह संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी से वापसी करेंगे। इस सीरीज में उनके पिता शेखर सुमन भी नजर आने वाले हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow