Air India Express : दूसरे दिन भी यात्री परेशान! एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कैंसिल की 74 फ्लाइट, जानें वज़ह

गुरुवार को रद्द फ्लाइट की जानकारी कंपनी ने अपने यात्रियों को पहले ही दी. कंपनी ने उन्हें वैकल्पिक फ्लाइट के ऑप्शन के साथ ही रिफंड या बाद में यात्रा का विकल्प दिया है.

May 9, 2024 - 11:16
May 9, 2024 - 15:30
 0
Air India Express : दूसरे दिन भी यात्री परेशान! एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कैंसिल की 74 फ्लाइट, जानें वज़ह

एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों के सामूहिक हड़ताल पर जाने और कर्मचारियों के निलंबित होने के कारण कंपनी को गुरुवार (9 मई 2024) को अपनी कुल 74 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। कंपनी ने इस संबंध में यात्रियों को पहले ही सूचित कर दिया था. मंगलवार को करीब 100 उड़ानें रद्द कर दी गईं.

कंपनी यात्रियों को फुल रिफंड या वैकल्पिक हवाई सेवा का विकल्प दे रही है. इसके अलावा एयरलाइन की ओर से संशोधित फ्लाइट शेड्यूल भी जारी किया गया है. कंपनी लगातार लोगों से अपील कर रही है कि एयरपोर्ट जाने से पहले यह जांच लें कि उनकी उड़ान प्रभावित तो नहीं हुई है.

सरकार ने मांगी रिपोर्ट

बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द होने और यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी और एयरलाइन से कर्मचारियों के साथ मुद्दों को तुरंत हल करने को कहा।

कंपनी वैकल्पिक उड़ानों का विकल्प भी दे रही है

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, "हम प्रभावित यात्रियों को समूह एयरलाइंस सहित वैकल्पिक उड़ानों पर यात्रा करने का विकल्प दे रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे जल्द से जल्द अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।" यात्रियों से कहा गया है कि वे एयरलाइन की वेबसाइट पर 'उड़ान स्थिति' की जांच कर सकते हैं। एयरलाइन की उड़ानें रद्द होने के बाद एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले यात्रियों की भीड़ काफी ज्यादा हो गई.

मैं रिफंड कैसे ले सकता हूं?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि अगर फ्लाइट रद्द होती है या तीन घंटे से ज्यादा की देरी होती है तो व्हाट्सएप (+91 6360012345) या एयरइंडियाएक्सप्रेस पर बिना कोई शुल्क काटे फुल रिफंड या रीशेड्यूल का विकल्प चुनें. com. कर सकना। आपको बता दें कि टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस रोजाना 360 उड़ानें संचालित करती है। मार्च से गर्मी शुरू होने के बाद इनकी संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है।

ऐसी स्थिति क्यों उत्पन्न हुई?

दरअसल, टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू सदस्य लंबे समय से कंपनी पर कुप्रबंधन का आरोप लगा रहे हैं। इसके चलते बुधवार (8 मई 2024) को 200 से ज्यादा स्टाफ ने सामूहिक बीमारी की छुट्टी ले ली. 200 से ज्यादा कर्मचारियों के एक साथ छुट्टी लेने के कारण कंपनी को 100 से ज्यादा उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. गुरुवार (9 मई 2024) को कंपनी ने इन कर्मचारियों को हटा दिया.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow