Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल करेंगे

May 14, 2024 - 11:09
 0
Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई यानी आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वाराणसी भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी का गढ़ है. उन्होंने दो बार 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में सीट जीती। कांग्रेस ने वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को खड़ा किया है. यह तीसरी बार है जब अजय राय लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का सामना करेंगे। वाराणसी में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा.

भारत आम चुनाव 2024: 13 मई की मुख्य बातें
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 96 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 63% मतदान दर्ज किया गया, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं। पश्चिम बंगाल में फिर से 75.94% का प्रभावशाली मतदान दर्ज किया गया, जो इस चरण में राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में सबसे अधिक है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में पहले लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र में 36.58% मतदान हुआ, चुनाव आयोग ने कहा कि यह "दशकों में सबसे अधिक मतदान" था।

श्री मोदी ने विपक्षी भारतीय गुट पर हमला करते हुए उसके नेताओं को "कायर" कहा, जो "पाकिस्तान की परमाणु शक्ति से डरते हैं" और कहा कि भारत पड़ोसी देश को चूड़ियाँ पहनाएगा, अगर उसने चूड़ियाँ नहीं पहनी हों। बिहार के हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण लोकसभा क्षेत्रों में लगातार तीन रैलियों को संबोधित करते हुए, श्री मोदी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला के हालिया बयान का स्पष्ट संदर्भ दिया कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं और उन्होंने चूड़ियाँ नहीं पहनी हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow