Delhi Hospital Bomb Threat: दिल्ली में अस्पतालों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल और दीप चंद बंधु अस्पताल में बम होने की कॉल की गई है. इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई है.

May 14, 2024 - 12:07
 0
Delhi Hospital Bomb Threat: दिल्ली में अस्पतालों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

दिल्ली में निजीकरण के कई मामलों में एक बार फिर बम धमाके की आवाजें उठने लगी हैं. दिल्ली फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, उन्हें कई तरह की कॉल्स मिली हैं. इनमें से गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेज अस्पताल और दीप चंद बंधुआ अस्पताल में बम की धमकी की कॉल आती रहती हैं.

अग्निशमन विभाग के मुताबिक सभी कॉल की जांच की जा रही है. बम की जानकारी मेल के जरिए दी गई. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी गई.

इससे पहले रविवार 20 सितंबर को दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट और उत्तर रेलवे के सीपीआरओ कार्यालय को ईमेल के जरिए बम की धमकी की जानकारी दी गई थी. यह ऐसे समय में आया है जब 11 दिन पहले, 1 मई को, दिल्ली-एनसीआर (संदेश) में 150 से अधिक देशों को एक ईमेल प्राप्त हुआ था जिसमें उन पर बम हमले की धमकी दी गई थी, जिसके कारण छात्रों और उद्योगों के बीच विरोध प्रदर्शन हुआ था। यह बाहर था.

जांच के दौरान अधिकारियों को कुछ नहीं मिला. अधिकारियों के अनुसार, स्कोल को जहां रूस स्थित ई-मेल सेवा से धमकियां मिलीं, वहीं अन्य दो स्थानों को रविवार को यूरोप स्थित ई-मेल सेवा कंपनी 'बाइबल डॉट कॉम' से धमकियां मिलीं। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, ई-मेल एक अस्पताल को भेजा गया था और उसी सामग्री वाली सामग्री किसी अन्य व्यक्ति को भी भेजी गई थी। उन्होंने कहा कि साइबर अधिकारी ई-मेल के आईपी एड्रेस का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

खतरनाक ई-मेल में कहा गया, "आपकी इमारत के अंदर विस्फोटक उपकरण हैं," और कहा गया कि वे अगले घंटे में विस्फोट कर देंगे। इसमें कुछ भी खतरनाक नहीं है, आपके पास बम को निष्क्रिय करने के लिए कुछ घंटे हैं, अन्यथा आपके हाथ इमारत के अंदर के लोगों का खून होगा। इसके पीछे 'कोर्ट' नाम के ग्रुप का हाथ बताया जा रहा है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow