BJP : बीजेपी की प्रचंड जीत से 2024 फतेह करने की ये है तैयारी

Dec 3, 2023 - 14:30
Dec 3, 2023 - 14:52
 0
BJP : बीजेपी की प्रचंड जीत से 2024 फतेह करने की ये है तैयारी

इस जीत पर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह के साथ एक अलग ऊर्जा का संचार हुआ है जो 2024 के चुनाव में पूर्ण बहुमत से पुनः मोदी सरकार बनाने के लिए उत्साह के साथ भाजपा कार्यकर्ता तैयार हैं। छत्तीसगढ़ में बीजेपी 90 सीटों में से 53 पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 35 पर है। मध्य प्रदेश में बीजेपी 230 सीटों में 167 पर आगे चल रही है और कांग्रेस के खाते में अभी 61 सीटें आई हैं। वहीं, राजस्थान की 199 सीटों में बीजेपी 116 पर और कांग्रेस 68 सीटों पर बनी हुई है। इससे साफ हो गया है कि तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार बनेगी।

पीएम मोदी ने जनता को दी बधाई

तीन राज्यों में भाजपा की जीत को देखते हुए पीएम मोदी ने जनता के लिए एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा, "मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा भाजपा में है। मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे।

My dear sisters and brothers of Telangana,

Thank you for your support to the
@BJP4India. Over the last few years, this support has only been increasing and this trend will continue in the times to come.

Our bond with Telangana is unbreakable and we will keep working for the…

— Narendra Modi (@narendramodi) December 3, 2023

वसुंधरा राजे ने जताई खुशी

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने अपनी विधानसभा सीट से जीत हासिल की है। उन्होंने अपनी जीत पर कहा, "राजस्थान की यह जो शानदार जीत है, यह प्रधानमंत्री मोदी के मंत्र 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' की जीत है। उनकी दी हुई गारंटी की जीत है, यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रणनीति की जीत है और यह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के कुशल नेतृत्व की जीत है। इसके बाद वसुंधरा राजे बीजेपी कार्यालय भी पहुंच गई हैं। कार्यालय के बाहर वसुंधरा और भाजपा समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है। 

Scabies Decease : लखनऊ में स्केबीज का आतंक, डॉक्टर से जानें इसके लक्षण और बचाव

अशोक गहलोत से स्वीकार की हार राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद अशोक गहलोत ने कहा, अप्रत्याशित, हम विनम्रतापूर्वक जनादेश स्वीकार करते हैं। हम अपनी योजनाओं को जनता तक नहीं पहुंचा पाए, इसलिए हार गए।
छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने प्रदेश में कमल खिलने पर उत्साह जाहिर करते हुए कहा, "कांग्रेस के कुशासन का अंत होने वाला है। कमल खिलने वाला है। छत्तीसगढ़ खुशहाली और तरक्की की ओर आगे बढ़ने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी जनता को मिलने वाली है। यह रुझान ही परिणाम में बदलने वाला है और इससे अधिक सीटें भाजपा को मिलने वाली हैं।

सीएम शिवराज सिंह ने लाडली बहनों से की मुलाकात

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जीत के बीच लाड़ली बहनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा, "पीएम मोदी करोड़ों जनता के हृदय के हार हैं और देश की जनता के मन में भी बसते हैं। ये विश्वास की जीत है, जो बीजेपी को आज मिल रहा है और मेरे बहनों आपने जो प्यार और आर्शीवाद दिया उसके लिए मैं आपके सामने नतमस्तक होता हूं। लाड़ली बहनों के साथ होने से बीजेपी को ये जीत हासिल हुई है।"

Skin Care : सिर्फ नींबू कर देगा ब्लैकहेड्स को बाय-बाय, जानें लगाने का सही तरीका

डबल इंजन सरकार की दोबारा लगी मुहर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "यह जीत खास है। देश को प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास है। इन चुनावों में यह स्पष्ट तौर पर उभरा है कि लोग डबल इंजन की सरकार चाहते हैं, मोदी जी के विकास और गरीब कल्याण में विश्वास रखते हैं, कांग्रेस की गारंटियां फेल हो गईं, भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर वापस मुहर लगी है। विपक्ष ने जितना कीचड़ उछाला, उतना ही मोदी जी निखर कर आए, उतना ही कमल खिला है।

भाजपा की ऐतिहासिक बढ़त

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "भारत के 4 राज्यों की जनता ने फिर एक बार अपना आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। ये सामान्य विजय नहीं है, मध्य प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक बढ़त हुई है। प्रधानमंत्री मोदी हैं तो मुमकिन है, देश का हर युवा, देश की हर महिला, देश का हर गरीब आज इस बात से सहमत हो चुका है।

'चुनाव में हार-जीत होती रहती है'

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, "चुनाव में हार-जीत होती रहती है। एक तरफ से विपक्ष है, दूसरी तरफ से सरकार की पूरी ताकत है, एजेंसी, पैसा, चुनाव आयोग है, तो ऐसे में चुनाव में हारना-जीतना चलता रहता है।"

Pollution : दिल्ली में प्रदूषण का प्रकोप, पशु-पक्षियों की प्रजनन क्षमता प्रभावित

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow