उत्तर प्रदेश डिस्टलरी एसोसिएशन द्वारा दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय समिट का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश डिस्टलरी एसोसिएशन द्वारा दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय समिट का उद्घाटन हुआ।

Jul 28, 2023 - 13:19
Jul 28, 2023 - 13:32
 0
उत्तर प्रदेश डिस्टलरी एसोसिएशन द्वारा दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय समिट का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश डिस्टलरी एसोसिएशन द्वारा आयोजित दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय समिट के मुख्य अतिथि यूएस ग्रेन काउंसिल के निदेशक रीस एच कैनेडी रहे। कार्यक्रम की शुरुवात विधिवत देश का राष्ट्रगान बजाकर किया गया तथा भारत के राष्ट्रगान के बाद यूएस का भी राष्ट्रगान बजाया गया। तत्पश्चात माननीय मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों द्वारा विधिवत दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता यूपीडीए के अध्यक्ष एस के शुक्ल ने किया तथा आयोजनकर्ता जनरल सेक्रेटरी रजनीश अग्रवाल रहे और आतिथ्य सत्कार उपाध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एस के शुक्ल ने अपने संबोधन में कहा क यह दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय समिट औद्योगिक इकाइयों के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। इसके साथ ही उन्होंने एक नॉलेज रिपोर्ट शेयर किया, जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्थापित कानून व्यवस्था से औद्योगिक इकाइयां कैसे अपना सर्वोच्च योगदान प्रदेश के विकास में दे रही है उसके बारे विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि इस समिट में ब्राजील, यूएस, फ्रांस, इत्यादि देशों की तकनीकियों को भी साझा किया जाएगा।

साथ ही एस के शुक्ल ने बताया कि कैसे पिछले छह वर्षो में महिला रोजगार दर में ९० प्रतिशत की वृद्धि हुई है और यूपी वैश्विक स्तर पर एल्कोहल उत्पादन में अग्रिम भूमिका अदा कर रहा है। उपाध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि सरकार की नीतियों की वजह से प्रदेश में निवेश लगातार बढ़ रहा है। जनरल सेक्रेटरी रजनीश अग्रवाल ने बताया कि हमारी प्राथमिकता प्रदेश को एथेनाल उत्पादन में अग्रिम भूमिका में लाना है और अभी तक सिर्फ गन्ने से एथेनाल बनाया जाता था अब हम अनाज आधारित एथेनाल उत्पादन पर जोर दे रहे हैं।

वहीं वरिष्ठ प्रबंधक प्रशासन एवं जनसंपर्क डॉ सुनील कुमार मिश्रा ने बताया क यूपीडीए एस के शुक्ल की अध्यक्षता में नई ऊंचाइयों को छू रहा है। इसके साथ ही मनीष अग्रवाल एवं रजनीश अग्रवाल जी लगातार इसके विकास हेतु तत्पर रहते हैं। इसके साथ ही डॉ सुनील कुमार मिश्रा ने बताया कि सरकार के साथ मिलकर यूपीडिए लगातार नई तकनीकी को अपना कर प्रदेश के राजस्व में अभूतपूर्व वृद्धि कर रहा है। प्रदेश में महिला रोजगार एवं स्टार्टअप को भी सहयोग कर रहा है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि यूपीडीए के चेयरमैन केपी सिंह रहे।

कार्यकम में प्रदेश के सभी आसवानियों के चेयरमैन, सीईओ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। डॉ सुनील कुमार मिश्र ने सभी मीडियाकर्मियों के प्रति आभार जताया और कहा कि आपकी सकारात्मक भूमिका की वजह से उतर प्रदेश नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इसके साथ ही सभी अतिथियों और उपस्थित गणमान्य लोगों के प्रति आभार जताया। एस के शुक्ल ने औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों एवं प्रमोटरो के प्रति आभार जताया। मनीष अग्रवाल ने मुख्य अतिथि को प्रभु श्री राम जी का स्मृति चिन्ह भेंट किया। रजनीश अग्रवाल ने विशिष्ट अतिथियों को आध्यात्मिक तुलसी जी का पौधा देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एस के शुक्ल ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह और आध्यात्मिक पौधे के साथ-साथ अध्यात्म के बारे में भी बताया। कैसे आत्मबल को बढ़ाकर किसी भी असंभव लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।

कार्यक्रम में पूरे दिन आज और कल तकनीकी सेशन आयोजित किया जाएगा जिसमें नई तकनीकियों, पर्यावरण, ओडीओपी, महिला सशक्तिकरण, रोजगार, इत्यादि विषयो पर चर्चा होगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow