Ukrain: रुसी सेना का विमान यूक्रेन में क्रैश, अनगिनत लोगों की गई जान

यूक्रेन के 65 युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी सेना का विमान 24 जनवरी को क्रैश हो गया। इस विमान का नाम इल्यूशिन-76 है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार यह सैन्य विमान रूस के बेलगोरोद क्षेत्र में यूक्रेन की सीमा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस विमान में लगभग 74 लोग सवार थे। इन सभी की मौत हो गई।

Jan 24, 2024 - 15:19
Jan 24, 2024 - 15:27
 0
Ukrain:   रुसी सेना का विमान यूक्रेन में क्रैश, अनगिनत लोगों की गई जान

यूक्रेन के 65 युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी सेना का विमान 24 जनवरी को क्रैश हो गया। इस विमान का नाम इल्यूशिन-76 है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार यह सैन्य विमान रूस के बेलगोरोद क्षेत्र में यूक्रेन की सीमा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ. इस विमान में लगभग 74 लोग सवार थे। इन सभी की मौत हो गई.

इस विमान में थे पूरे 65 लोग सवार

रसियन न्यूज एजेंसी रिया ने जानकारी दी कि क्रैश होने के दौरान इस विमान में यूक्रेनी सेना के पकड़े गए 65 लोग थे. वहीं रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया गया कि इन यूक्रेनी युद्धबंदियों को अदला-बदली के लिए ले जाया रहा था. इनके अलावा 6 क्रू मेंबर्स और 3 अन्य लोग थे.

लोकल गवर्नर ने दी पूरी जानकारी

लोकल गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लादकोव ने कहा कि बेलगोरोद शहर के उत्तर-पूर्व में क्षेत्र के कोरोचांस्की जिले में एक ‘घटना’ हुई है. गवर्नर ने आगे कहा कि वो वहां निरीक्षण करने जा रहे हैं उनके मुताबिक ‘घटना’ की जांच करने के लिए संबंधित अधिकारी और इमरजेंसी वर्कर्स मौके पर मौजूद हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow