PM Modi ने कैबिनेट के साथ की बैठक, अयोध्या मंदिर को लेकर दिए अहम निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर और हाल ही में हुई राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की। कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने अपने सभी कैबिनेट सहयोगियों को फिलहाल अयोध्या राम मंदिर जाने से परहेज करने की सलाह दी।

Jan 24, 2024 - 20:29
Jan 24, 2024 - 20:49
 0
PM Modi ने कैबिनेट के साथ की बैठक, अयोध्या मंदिर को लेकर दिए अहम निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की। इस बैठक में अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर और हाल ही में हुई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा हुई । कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने अपने सभी कैबिनेट सहयोगियों को फिलहाल अयोध्या राम मंदिर जाने से परहेज करने की सलाह दी। जानकारी के मुताबिक मोदी ने सुझाव दिया कि भारी भीड़ के कारण और प्रोटोकॉल वाले वीआईपी की वजह से जनता परेशान होगी। इस असुविधा को रोकने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को मार्च में अयोध्या की अपनी यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

लगभग चार लाख लोगों ने किया राम लला के दर्शन

इससे पहले राम मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को भी रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। बताया जा रहा है की शाम तक लगभग 4 लाख लोगों ने भगवान के दर्शन किए। अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। इसके अगले दिन मंगलवार को राम मंदिर के कपाट आम जनता के लिए खोल दिए गए थे। इसदौरान छह लाख से ज्यादा भक्तों ने भगवान के दर्शन किए थे। 

राम लला के दर्शन करने आ रहे भक्तों पर नई प्रणाली लागू

वहीं विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि भीड़ प्रबंधन की व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे हैं कल और आज की व्यवस्था में सिर्फ इतना ही बदलाव है कि हमने दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए नई कतार प्रणाली लागू की है। हमने अलग-अलग कतारों में सुचारू प्रवेश और निकास सुनिश्चित करने की व्यवस्था की है। स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow