IPL 2024 KKR: रमनदीप सिंह को भारी पड़ गई गलती, BCCI ने लगाया इतना जुर्माना

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी रमनदीप सिंह पर जुर्माना लग गया है. उन्हें एक गलती भारी पड़ गई.

May 12, 2024 - 14:11
 0
IPL 2024 KKR: रमनदीप सिंह को भारी पड़ गई गलती, BCCI ने लगाया इतना जुर्माना

आईपीएल 2024 के 60वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से हुआ। 16 ओवर के इस मैच में अब रमनदीप सिंह एक और चर्चा का विषय बन गए हैं. केकेआर के कप्तान रमनदीप सिंह को आईपीएल आचार संहिता तोड़ने के आरोप में सजा दी गई है। उन्हें मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना देना होगा.

आईपीएल ने रविवार को एक बयान में कहा, "रमनदीप ने आईपीएल जाति संहिता की धारा 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है।" रमनदीप ने 27 साल पहले की अपनी गलती मान ली है और मैच रेफरी के फैसले को स्वीकार कर लिया है.

आईपीएल आचार संहिता 2.20 से क्या तात्पर्य है?

आईपीएल आचार संहिता के निर्देश 2.20 में मैचों के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, मैदानी उपकरण या अन्य वस्तुओं के उपयोग का उल्लेख है। संपादन 2.20 में "कोई भी कार्रवाई जो क्रिकेट खेल के सामान्य पाठ्यक्रम से बाहर है, जैसे विकेटों को मारना या लात मारना और विज्ञापन बोर्ड, इंसुलिन बाड़, शौचालय कक्ष के दरवाजे, फिलामेंट्स, आराम और अन्य को नुकसान पहुंचाना शामिल है।"

मुंबई इंडियंस बनाम रमनदीप सिंह -

रमनदीप ने कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच बारिश से प्रभावित मैच में अपने पदार्पण पर प्रभावित किया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन बनाए. जिसमें रमनदीप सिंह ने सिर्फ 8 गेंदों में 17 रन बनाए. बाद में उन्होंने सूर्यकुमार यादव का कैच भी लपका. जो मुंबई इंडियंस के लिए एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज थे, उन्होंने 16 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन बनाकर मुंबई की टीम को फाइनल में पहुंचाया, जबकि अशोक और कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18 रन से जीत हासिल की और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली।

आईपीएल 2024 की पहली प्लेऑफ़ प्लेऑफ़ टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. अब उसके 12 मैचों में 18 अंक हो गए हैं. वे इस सीज़न में प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई हैं और अब उनका लक्ष्य पहले क्वालीफायर से धीरे-धीरे फाइनल तक पहुंचने का होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow