Lok Sabha Election 2024 : राहुल गांधी ने कानपुर में कर दिया बड़ा खुलासा, चौंक गए अखिलेश

Lok Sabha Election 2024 के लिए यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी INDIA अलायंस के परचम तले साथ चुनाव लड़ रहे हैं. इस बीच राहुल गांधी ने बड़ा दावा कर दिया है.

May 10, 2024 - 17:14
 0
Lok Sabha Election 2024 : राहुल गांधी ने कानपुर में कर दिया बड़ा खुलासा, चौंक गए अखिलेश

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश में मिलकर चुनाव लड़ रहे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (कांग्रेस) और समाजवादी पार्टी (समाजवादी पार्टी) के नेताओं ने शुक्रवार को राज्य के दो जिलों में रैलियां कीं। गठबंधन की पहली रैली कन्नौज में हुई. सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद कन्नौज से चुनाव लड़ रहे हैं. दूसरी बैठक कानपुर में हुई. इस सीट से कांग्रेस के आलोक मिश्रा उम्मीदवार हैं.
दोनों रैलियों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से उम्मीदवार राहुल गांधी और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाषण दिया. कानपुर में अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने बताया कि इंडिया अलायंस प्रदेश में कितनी सीटें जीतेगी. राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारे गठबंधन को 50 से कम वोट नहीं मिलने वाले हैं.

ये दावा किया था अखिलेश ने
हालांकि, राहुल गांधी का यह ऐलान अखिलेश के उस दावे से बिल्कुल अलग है जिसमें वह कह रहे थे कि एसपी और कांग्रेस 79 सीटें जीतेंगे और 1 सीट पर मुकाबला होगा. माना जा रहा है कि अखिलेश वाराणसी सीट पर लड़ाई का दावा कर रहे थे. चुनाव की शुरुआत से ही अखिलेश हर मौके पर कहते रहे हैं कि प्रदेश में सपा, कांग्रेस और पीडीए के लोग गठबंधन को 79 सीटें जिताएंगे.

राहुल गांधी कई मौकों पर दावा कर चुके हैं कि भारतीय जनता पार्टी देशभर में 180 सीटों पर सिमट जाएगी. यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में वोटिंग होगी. इनमें से तीन चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. बाकी चार के लिए वोटिंग 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को होगी. नतीजे 4 जून को आएंगे.

2019 के चुनाव में कांग्रेस को यूपी में सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली थी, जबकि एसपी को पांच सीटों पर जीत मिली थी.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow