Haryana Lok Sabha Elections: हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसे बताया 'वोट कटवा' रहें

Apr 26, 2024 - 22:40
 0
Haryana Lok Sabha Elections: हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसे बताया 'वोट कटवा' रहें

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शुक्रवार (26) को दावा किया कि राज्य की नौवीं विधानसभा में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा गठबंधन होगा। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्ग कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं और हमारे पास एक अच्छा समूह है. उन्होंने राज्य में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी लड़ाई की भविष्यवाणी करते हुए इसे जेजेपी और इनेलो के नाम पर सीधे तौर पर वोट कटवा करार दिया.

कांग्रेस, जो हरियाणा में 10 में से 9 नामांकन पर चुनाव लड़ रही थी, ने गुरुवार (25 अप्रैल) को आठवें पर अपनी बढ़त की घोषणा की। पार्टी ने अभी तक गुड़गांव सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी लड़ाई- डॉलर

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह डीलर ने कहा, ''यहां लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी लड़ाई चल रही है.'' उन्होंने कहा कि अन्य वोट काटने वाली मशीनें और मगरमच्छ उन्हें बर्खास्त कर देंगे. पूर्व सीएम फिल्म ने पहले कहा था कि भले ही अजय सिंह के नेतृत्व वाली जेजेपी ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया है, लेकिन दोनों साथ हैं. पूर्व सीएम ने कहा कि आज बेरोजगारी, अल्परोजगार, कानून व्यवस्था और किसानों से जुड़े मुद्दे ही बेरोजगारी के मुद्दे हैं.

भूपेन्द्र सिंह इंडस्ट्रीज पर हमला

हरियाणा में बीजेपी की किरकिरी हुई लेकिन कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह डेयरी ने कहा कि वे सिर्फ बड़े पैमाने पर दावे करते हैं, उनके पास किसी भी क्षेत्र में कोई काम नहीं है. इस बीच, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने भी कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला होगा. कांग्रेस नेता उदय भान ने कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की विचारधारा और पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे समेत वरिष्ठ कांग्रेस नेता अगले महीने हरियाणा में प्रचार करेंगे.

हरियाणा में बीजेपी ने आम चुनाव की घोषणा से तीन दिन पहले 13 मार्च को हरियाणा की 6 लोकसभा सीटों के लिए अपने बजट की घोषणा की। 24 मार्च को बाकी चार आदिवासियों के नामों की घोषणा की गई. राज्य की सभी 10 सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow