Lucknow : सरकार बेखबर, ड्यूटी से गायब मिले 4 स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी

लखनऊ स्वाथ्य विभाग में तैनात नेत्र परीक्षण अधिकारी सर्वेश पाटिल और साथ ही 3 और कर्मचारी बिना विभाग को सूचित किए लगातार गायब रहते हैं।

Nov 7, 2023 - 11:44
Nov 7, 2023 - 11:58
 0
Lucknow : सरकार बेखबर, ड्यूटी से गायब मिले 4 स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी

Lucknow : लखनऊ स्वाथ्य विभाग में तैनात नेत्र परीक्षण अधिकारी सर्वेश पाटिल, साथ ही 3 और कर्मचारी बिना विभाग को सूचित किए लगातार गायब रहते हैं जबकि इसके पहले भी जहां पहले से तैनात थे वहां भी उन कर्मचारियों का यही रवैया था। फिर भी सरकार मूकदर्शक बनी हुई है, देखने से ऐसा लग रहा है कि सर्वेश पाटिल और 3 कर्मचारियों का पूरी तरह से साठ-गांठ है।

बता दें, सीएमओ ने शनिवार को सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई डाॅक्टर व कर्मचारी बिना किसी सूचना के नदारद मिले। सीएमओ ने सभी से स्पष्टीकरण मांगते हुए एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया। वहीं बाहर से दवाई लिखते मिले चिकित्सक को फटकार लगाते हुए कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

इतना ही नहीं, सर्वेश पाटिल ने सरकारी सेवाओं में भी अपनी वास्तविक जन्म तिथि से 4 वर्ष कम दिखाकर सरकार की नाक के नीचे लखनऊ में नौकरी कर रहा है और लगातार अपनी ड्यूटी से गायब भी रहता है फिर भी उस पर सरकार मेहरबान है।

जानकारी है कि निरीक्षण में 4 कर्मचारी गायब मिले। जिला मुख्यालय में तैनात चिकित्सक व अन्य कर्मचारियों की बीते कई महीनों से मनमानी चल रही। सीएमओ डा. रमेश चन्द्र का निरीक्षण भारी पड़ गया। निरीक्षण में सीएमओ के साथ अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. महेन्द्र भी मौजूद रहे।

सीएमओ ने सबसे पहले डाॅक्टर व कर्मचारियों की उपास्थिति का रजिस्टर चेक किया। उपस्थिति का रजिस्टर चेक किया गया जिसमें वार्ड बॉय शिव मोहन आठ फरवरी से बिना नोटिस गायब मिला। नेत्र परीक्षण सहायक अमृता प्रीतम भी जनवरी से सीएचसी में गैर हाजिर मिली। वहीं एएनएम विमना मिश्रा भी चार दिन से नदारत मिले।

रिपोर्ट- राजेश कुमार यादव, लखनऊ 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow