Lucknow : भारतेंदु नाटक अकादमी नाटक प्रेमियों के लिए लेकर आई ये नई सौगात

भारतेन्दु नाट्य अकादमी लखनऊ द्वारा दिनांक 05 नवम्बर 2023 से 08 नवम्बर, 2023 तक शुभ आरम्भ नाट्य उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

Nov 4, 2023 - 18:08
Nov 4, 2023 - 18:11
 0
Lucknow : भारतेंदु नाटक अकादमी नाटक प्रेमियों के लिए लेकर आई ये नई सौगात

भारतेन्दु नाट्य अकादमी लखनऊ द्वारा दिनांक 05 नवम्बर 2023 से 08 नवम्बर, 2023 तक शुभ आरम्भ नाट्य उत्सव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सिक्किम राज्य से नाट्य प्रस्तुतियाँ आमंत्रित की गई हैं।   

बहुभाषी थिएटर फेस्टिवल की भी बात की जा रही है।जहां लखनऊ वासी कई बोलियों और भाषाओं में विभिन्न नाटक देख सकेंगे। साथ ही बीएनए छात्रों को भी पाठ्यक्रम में कुछ बदलाव देखने की उम्मीद है क्योंकि अध्ययन दौरे पाइपलाइन में हैं। उन्हें पारंपरिक थिएटर विधाओं से परिचित कराने के लिए ये यात्राएं जोड़ी जाएंगी। इसमें अतिथि व्याख्याताओं के रूप में प्रतिष्ठित थिएटर दिग्गजों को शामिल किया जाएगा।

बीएनए निदेशक बिपिन कुमार ने अकादमी में 4 दिवसीय नाट्य उत्सव समारोह मनाने की शुरुआत की है जिससे बच्चों, युवाओं और नवजवानों के लिए एक प्लेटफार्म मिलेगा और उनको एक सही दिशा भी मिलेगी। इसके साथ-साथ संगीत, थिएटर, क्लब शुरू करने की योजना बनाई है। यह क्लब, जिसका उद्देश्य नवीन थिएटर खेलों के माध्यम से प्रदर्शन कला में बच्चों की रुचि जगाना है, तीन महीने तक चलेगा। जिसको बाद में धीरे-धीरे एक वर्ष तक का कोर्स कर दिया जाएगा।

         

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow