MP Lok Sabha Chunav 2024 : सियासी रण में BJP को घेरने की तैयारी तेज, ऐसे पलटनी होगी बाजी

Apr 24, 2024 - 21:01
Apr 24, 2024 - 21:14
 0
MP Lok Sabha Chunav 2024 :  सियासी रण में BJP को घेरने की तैयारी तेज, ऐसे पलटनी होगी बाजी

मध्य प्रदेश में राजगढ़ संसदीय सीट के लिए चुनाव 7 मई, 2024 को होगा। यह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को दो बार के भाजपा सांसद रोडमल नागर के खिलाफ खड़ा करता है। 77 वर्षीय दिग्विजय सिंह अपने जीवन का सबसे कठिन चुनाव जीतने के लिए 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान में पसीना बहा रहे हैं। उन्होंने राजगढ़ में कांग्रेस की गारंटी के लिए माइक्रो लेवल प्लान तैयार किया है।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह खुद हर दिन 20 से 25 किमी पैदल चलते हैं। साथ ही उन्होंने हर बूथ पर कार्यकर्ताओं को जुटाने की योजना भी जारी की है। दिग्विजय ने लिखा, ''लोकसभा चुनाव तक कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर किसानों, मजदूरों, युवाओं और महिलाओं को गारंटी योजना के तहत दी जाने वाली गारंटी को इन समूहों तक पहुंचाने के लिए राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक मतदान केंद्र पर अभियान चलाया जाना चाहिए।'' कृपया केंद्र में सभी लोग इस अभियान में शामिल हों।"

दिग्विजय सिंह ने कहा, ''25 से 27 अप्रैल के बीच हमारी बूथ समितियां हर मतदान केंद्र पर किसानों के लिए विशेष संपर्क अभियान चलाएगी। इसमें हमारे कार्यकर्ता और नेता मतदान केंद्र के हर किसान परिवार से संपर्क करेंगे। हमारे नेता और कार्यकर्ता किसानों को समझाएंगे। किसान भाइयों का कहना है कि किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है, बल्कि किसानों के खर्चे दोगुने हो गए हैं, जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो किसानों की फसल की एमएसपी पर खरीद की गारंटी और कर्ज माफी भी होगी, कृषि उपकरणों पर जीएसटी हटेगी।

युवा संपर्क अभियान


कांग्रेस नेता ने लिखा, "मोदी सरकार का हर साल 20 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा और अधूरी रिक्तियों की बढ़ती संख्या भाजपा सरकार की सबसे बड़ी विफलता है।"

उधर राजगढ़ से तीसरी बार सांसद बनने के लिए बीजेपी के रोडमल नागर भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उनके नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। दिग्विजय सिंह मिल रही कड़ी चुनौती के चक्कर में रोडमल नागर भी बड़ी तैयारी के साथ चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। बीजेपी धार्मिक आधार पर भी दिग्विजय सिंह पर प्रहार कर रही है। बीजेपी नेता उन्हें रामद्रोही तक बता रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow