MI vs LSG: हार्दिक पांड्या की इस गलती ने मुंबई का किया 'कबाड़ा'

May 1, 2024 - 10:48
 0
MI vs LSG: हार्दिक पांड्या की इस गलती ने मुंबई का किया 'कबाड़ा'

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस दोहरे झटके का शिकार हो गई। टूर्नामेंट के 48वें मैच में मुंबई को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या समेत टीम के सभी खिलाड़ियों पर भारी जुर्माना लगाया है. मुंबई पर यह जुर्माना कप्तान हार्दिक की गलती के कारण लगा।

दरअसल, धीमी ओवर गति के कारण मुंबई इंडियंस पर जुर्माना लगाया गया था। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम तय समय पर 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई. इस सीजन में ऐसा दूसरी बार हुआ, जब मुंबई निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई. दूसरी बार सजा के पात्र बने टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ''धीमी ओवर गति से संबंधित आईपीएल आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का दूसरा अपराध है, जिसके कारण हार्दिक पंड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.''

टीम के खिलाड़ियों को सजा भी भुगतनी पड़ी

इस बार मामला सिर्फ कप्तान हार्दिक पंड्या तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि टीम के खिलाड़ियों पर भी जुर्माने की गाज गिरी. धीमी ओवर गति के अपराध के कारण इम्पैक्ट प्लेयर समेत टीम की प्लेइंग इलेवन में मौजूद सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 फीसदी यानी 6 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया जाएगा।

लखनऊ के सामने मुंबई इंडियंस फ्लॉप हो गई

इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स के सामने मुंबई इंडियंस की टीम पूरी तरह फ्लॉप नजर आई। न तो टीम की बल्लेबाजी चली और न ही गेंदबाजी. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई 20 ओवर में बोर्ड पर 144/7 रन ही बना सकी. टीम के लिए सबसे बड़ी पारी नेहल वढेरा ने खेली और 41 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए. इसके अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए.

फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट से जीत हासिल कर ली. लखनऊ को जीत दिलाने में मार्कस स्टोइनिस ने अहम भूमिका निभाई. रन चेज़ में स्टोइनिस ने 45 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow