Lok Sabha Election 2024: रायबरेली में कौन होगा उम्मीदवार? एक्टिव हुईं सोनिया गांधी

May 1, 2024 - 16:11
 0
Lok Sabha Election 2024: रायबरेली में कौन होगा उम्मीदवार? एक्टिव हुईं सोनिया गांधी

कांग्रेस ने बुधवार (1 मई) को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक अहम बैठक बुलाई है. सोनिया गांधी के सांसद प्रतिनिधि और गांधी परिवार के बेहद करीबी केएल शर्मा दोपहर 2 बजे रायबरेली में बैठक करने जा रहे हैं. इसमें पार्टी के कई प्रमुख स्थानीय नेता हिस्सा लेने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में यह तय हो जाएगा कि रायबरेली में पार्टी की ओर से किसे उम्मीदवार बनाया जा सकता है. इसमें अमेठी लोकसभा सीट पर भी चर्चा की संभावना है.

दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अमेठी और रायबरेली दोनों सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है. सोनिया गांधी कभी रायबरेली से चुनाव लड़ती थीं, लेकिन अब वह राज्यसभा चली गयी हैं. उन्होंने रायबरेली से चुनाव लड़ने से भी इनकार कर दिया है. इसी तरह पिछली बार अमेठी से चुनाव लड़ने वाले राहुल यहां से हार गये थे. 2019 में वह केरल के वायनाड से जीतकर संसद पहुंचे। उन्होंने वायनाड से दोबारा नामांकन दाखिल किया है.

राहुल-प्रियंका को कांग्रेस बना सकती है अपना उम्मीदवार!

वहीं, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस एक बार फिर राहुल को अमेठी से मैदान में उतार सकती है. इसी तरह यह भी चर्चा है कि प्रियंका गांधी को रायबरेली से कांग्रेस का टिकट मिल सकता है. अगर ऐसा हुआ तो यह पहली बार होगा जब प्रियंका कोई चुनाव लड़ेंगी. हालाँकि, अभी तक इस पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। फिलहाल बैठकों का दौर जारी है, ताकि जल्द से जल्द उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जा सकें.

कांग्रेस की बैठक में केएल शर्मा भी मौजूद रहेंगे

कांग्रेस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक हो रही है. इसकी अध्यक्षता रायबरेली कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी करेंगे। इस बैठक में रायबरेली सांसद प्रतिनिधि केएल शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

रायबरेली में हो रही कांग्रेस की इस बैठक में बछरावां, हरचंदपुर, ऊंचाहार, सदर, सरेनी के विधानसभा प्रत्याशी, नगर पालिका परिषद रायबरेली के चेयरमैन, नगर पंचायत लालगंज के चेयरमैन समेत तमाम छोटे-बड़े कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता शामिल होने वाले हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow