Raebareli : 'शतरंज की कुछ चालें बाकी हैं, कांग्रेस ने बताया क्यों राहुल गांधी को दिया गया रायबरेली से टिकट?

लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने Rahul Gandhi को उम्मीदवार बनाया है. अब इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं जिस पर कांग्रेस की ओर से अब जवाब आया है.

May 3, 2024 - 18:08
May 3, 2024 - 21:55
 0
Raebareli : 'शतरंज की कुछ चालें बाकी हैं,  कांग्रेस ने बताया क्यों राहुल गांधी को दिया गया रायबरेली से टिकट?

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे. राहुल के अमेठी छोड़ने पर कई सवाल उठ रहे हैं. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी कई सवाल उठाए हैं. अब कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने का घटनाक्रम समझाया है. सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट के जरिए सुप्रिया ने बिंदुवार बताया कि राहुल रायबरेली क्यों गए और विपक्ष पर भी जुबानी हमला बोला.

श्रीनेत ने लिखा- जब से राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने की खबर आई है, हर तरफ से खूब कमेंट्स आ रहे हैं. मत भूलिए, राहुल एक माहिर शतरंज खिलाड़ी है. एक ही चाल से बीजेपी और उसके चुम्बक बेहोश हो गए हैं.

कांग्रेस नेता ने लिखा कि रायबरेली सिर्फ सोनिया की ही नहीं, बल्कि खुद इंदिरा गांधी की भी सीट रही है. ये बपौती नहीं, जिम्मेदारी है, कर्तव्य है. जहां तक गांधी परिवार के गढ़ की बात है तो सिर्फ अमेठी-रायबरेली ही नहीं, उत्तर से दक्षिण तक पूरा देश गांधी परिवार का गढ़ है. राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से तीन बार और केरल से एक बार सांसद बने, लेकिन पीएम मोदी विंध्याचल से चुनाव लड़ने की हिम्मत क्यों नहीं जुटा सके?

उन्होंने कहा कि एक बात और स्पष्ट है कि कांग्रेस परिवार लाखों कार्यकर्ताओं की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं का परिवार है। कांग्रेस का एक सामान्य कार्यकर्ता बड़े-बड़े कार्यकर्ताओं से अधिक शक्तिशाली है। कल एक प्रतिष्ठित पत्रकार अमेठी के किसी कार्यकर्ता से व्यंग्यपूर्वक कह रहे थे, "टिकट लेने की आपकी बारी कब आएगी?" यह रहा!

श्रीनेत ने दावा किया कि प्रियंका जोर-शोर से प्रचार कर रही हैं और अकेले ही पीएम नरेंद्र मोदी पर भारी पड़ रही हैं. इसे देखते हुए यह जरूरी था कि वे सिर्फ अपने चुनाव तक ही सीमित न रहें. प्रियंका कोई भी उपचुनाव लड़कर सदन पहुंचेंगी.

उन्होंने अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संदर्भ में लिखा- आज स्मृति ईरानी की एक ही पहचान है कि वह राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ती हैं. अब स्मृति ईरानी से वह प्रसिद्धि भी छिन गई. अब स्मृति ईरानी को निरर्थक बयानबाजी करने के बजाय स्थानीय विकास, बंद पड़े अस्पतालों, स्टील प्लांटों और आईआईआईटी पर जवाब देना होगा. पोस्ट के अंत में कांग्रेस नेता ने लिखा- शतरंज की कुछ चालें बाकी हैं, थोड़ा इंतजार करें.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow