Elections 2024: पीएम मोदी ने अमित शाह को लिखा खत, जानें क्या था उस खत में

Apr 30, 2024 - 22:06
Apr 30, 2024 - 22:07
 0
Elections 2024: पीएम मोदी ने अमित शाह को लिखा खत, जानें क्या था उस खत में

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (30 अप्रैल) को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह को दो पेज का पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने अमित शाह की तारीफ की और उन्हें चुनाव जीतने के लिए शुभकामनाएं भी दीं. साथ ही कांग्रेस और भारत गठबंधन पर भी हमला बोला. अमित शाह गुजरात के गांधीनगर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हैं।

पत्र में पीएम मोदी ने अमित शाह को लिखा, ''तेरह साल की उम्र में आपने आपातकाल के खिलाफ खड़े लोगों का समर्थन करके अपना सार्वजनिक जीवन शुरू किया था. 80 के दशक से आपने मेरे साथ विभिन्न जनकल्याण कार्यों में काम किया है, तब से मैं समाज सेवा और भारत के उत्थान के प्रति आपके अटूट समर्पण को निकट से देखा है।

'बीजेपी बनी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी'

पीएम मोदी ने लिखा, ''पार्टी अध्यक्ष रहते हुए आपने ऐतिहासिक सदस्यता अभियान चलाया, जिसके परिणामस्वरूप हमने बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने का अपना साझा सपना साकार किया.'' भारत के गृह मंत्री रहते हुए धारा 370 को खत्म करने से लेकर सीएए और भारतीय न्याय संहिता जैसी महत्वपूर्ण नीतियों को पारित करने और नए सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारियों का ईमानदारी से निर्वहन करने तक - एक केंद्रीय मंत्री के रूप में आपने कई महत्वपूर्ण निर्णयों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ''

'सबसे मूल्यवान श्रमिकों में से एक'

उन्होंने लिखा, “आप संसद में एक उत्कृष्ट वक्ता रहे हैं और सबसे जटिल मुद्दों को भी स्पष्ट रूप से समझाने में सक्षम हैं। आप राज्य और केंद्र सरकार में एक सफल मंत्री होने के साथ-साथ पार्टी के सबसे मूल्यवान कार्यकर्ताओं में से एक हैं, जो आज भी भाजपा के विस्तार और विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। एक ओर जहां आप देश के विकास के लिए सदैव तत्पर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर गांधीनगर संसदीय क्षेत्र के जन प्रतिनिधि के रूप में भी आप अपनी जिम्मेदारियों का उत्कृष्ट ढंग से निर्वहन करते रहे हैं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपकी कार्यशैली, अनुशासन और देश के प्रति आपकी अटूट निष्ठा के लिए गांधीनगर की जनता का स्नेह, प्रशंसा और समर्थन सदैव आपके साथ रहेगा।

'आप जैसे मित्र संसद को मजबूत करेंगे'

पीएम ने लिखा, ''मुझे विश्वास है कि आप जनता का पूरा आशीर्वाद संसद में लेकर आएंगे और नई सरकार में हम सब मिलकर देशवासियों की आशाओं-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. आप जैसे ऊर्जावान साथी मजबूती देंगे मैं संसद में आपके लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं से विनम्रतापूर्वक कहना चाहता हूं कि यह चुनाव सामान्य नहीं है, यह चुनाव हमारे वर्तमान और उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का एक स्वर्णिम अवसर है कांग्रेस के पांच-छह दशकों के शासनकाल में हमारे परिवार और परिवार के बुजुर्गों ने जो कठिनाइयां सहन कीं, उनमें से पिछले एक दशक के दौरान समाज के हर वर्ग के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाकर देशवासियों की अनेक कठिनाइयां दूर की गई हैं .

पीएम मोदी ने आगे लिखा, ''बीजेपी को मिला हर वोट एक मजबूत सरकार बनाने और साल 2047 तक भारत को विकसित करने के प्रयासों को तेज करने के लिए वोट है.'' चुनाव के पहले दो चरणों के उत्साहवर्धक रुझान बताते हैं कि भारत की जनता इस चुनाव में हमारे दृष्टिकोण का समर्थन करने के मजबूत इरादे के साथ आगे बढ़ रही है।

इंडिया अलायंस और कांग्रेस पर साधा निशाना

उन्होंने लिखा, "इसके अलावा, मैं आपसे कांग्रेस पार्टी और उसके भारत गठबंधन के विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण उद्देश्यों के खिलाफ मतदाताओं को जागरूक करने का आग्रह करता हूं।" उनकी मंशा एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय से आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक को आरक्षण देने की है, भले ही धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है। वे लोगों की मेहनत की कमाई छीनकर अपने वोट बैंक को देने पर तुले हैं। कांग्रेस ने यह भी साफ कर दिया है कि वह 'विरासत कर' जैसे खतरनाक विचारों का समर्थन करेगी. इन्हें रोकने के लिए देश को एकजुट होना होगा.

पीएम मोदी ने देशवासियों से की अपील

अंत में उन्होंने देशवासियों से अपील करते हुए लिखा, ''इन दिनों गर्मी बहुत बढ़ गई है और इससे लोगों को जो असुविधा हो रही है, उसका मुझे एहसास है. लेकिन यह चुनाव देश के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इसलिए,'' मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे सुबह जल्दी मतदान केंद्रों पर जाएं और सूरज उगने से पहले मतदान करें। यह महत्वपूर्ण है कि हमारे कार्यकर्ता बड़ी संख्या में लोगों को बाहर आने और मतदान करने पर ध्यान केंद्रित करें निर्वाचन क्षेत्र, यह आवश्यक है कि हम हर बूथ पर जीत सुनिश्चित करें। इन सबके बीच, मैं पार्टी के साथी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे अपने स्वास्थ्य और अपने आसपास के लोगों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, मेरी ओर से सभी मतदाताओं को इसकी गारंटी दें मोदी जी का हर पल देशवासियों के नाम, आपको चुनाव में जीत की हार्दिक शुभकामनाएं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow