T20 World Cup 2024 England Squad: इंग्लैंड ने आईपीएल टीमों को दिया करारा झटका

Apr 30, 2024 - 22:02
 0
T20 World Cup 2024 England Squad: इंग्लैंड ने आईपीएल टीमों को दिया करारा झटका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जोस बटलर को टीम का कप्तान बनाया है. इंग्लैंड के कई खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल 2024 में खेल रहे हैं. लेकिन टीम की घोषणा के साथ ही बोर्ड ने आईपीएल टीमों को झटका दे दिया है. इंग्लैंड के खिलाड़ी प्लेऑफ में नहीं खेल पाएंगे. बोर्ड ने कहा है कि खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए वापसी करेंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए टीम की घोषणा की. बोर्ड ने यह भी लिखा, ''इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले चयनित खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए समय पर लौट आएंगे. यह सीरीज 22 मई से शुरू होगी. जोस बटलर, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, विल जैक्स समेत कई खिलाड़ी और फिलिप साल्ट आईपीएल 2024 में खेल रहे हैं. साल्ट और बटलर ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है.

आईपीएल प्लेऑफ़ में नहीं खेल पाएंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी -

आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर 21 मई को खेला जाएगा. इसके बाद 22 मई को एलिमिनेटर मैच होगा. टूर्नामेंट का दूसरा क्वालीफायर 24 मई को खेला जाएगा और इसके बाद फाइनल मैच 26 मई को खेला जाएगा. इंग्लैंड को 22 मई से पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इसलिए उसके खिलाड़ी वापस लौटेंगे. ऐसे में आईपीएल टीमों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए कब रवाना होगी टीम?

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड का पहला मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ है. यह मैच 4 जून को खेला जाएगा. इंग्लैंड क्रिकेट टीम 31 मई को बारबाडोस के लिए रवाना होगी. इंग्लैंड का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया से है. यह मैच 8 जून को होगा. इंग्लैंड और ओमान के बीच 13 जून को मैच खेला जाएगा. इसके बाद उसका मुकाबला नामीबिया से होगा. आईसीसी टूर्नामेंटों में इंग्लैंड के प्रदर्शन पर नजर डालें तो यह अब तक बेहतरीन रहा है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow