Entertainment : आज भी औलाद के मामले में बदनसीब रहीं ये अभिनेत्रियां, 14 बार प्रेग्नेंट हुई ये एक्ट्रेस

Apr 30, 2024 - 17:33
 0
Entertainment : आज भी औलाद के मामले में बदनसीब रहीं ये अभिनेत्रियां, 14 बार प्रेग्नेंट हुई ये एक्ट्रेस

बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में तो खूब नाम और शोहरत हासिल की लेकिन निजी जिंदगी में उन्हें काफी दर्द झेलना पड़ा। यहां तक कि कई अभिनेत्रियां जीवन भर मां बनीं और निःसंतान रहीं। कई अभिनेत्रियों ने मां बनने के लिए काफी इलाज करवाया लेकिन उनकी जिंदगी सूनी ही रही। आइए जानते हैं इस लिस्ट में किन-किन एक्टर्स का नाम शामिल है।

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा की एक्टिंग और खूबसूरती के आज भी लोग दीवाने हैं. इस अभिनेत्री की निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही। रेखा उन बदकिस्मत अभिनेत्रियों में से हैं जो निःसंतान हैं। दिग्गज अभिनेत्री ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की। हालाँकि, शादी के एक साल बाद रेखा के पति ने आत्महत्या कर ली। तब से रेखा एकाकी जीवन जी रही हैं और उन्हें मां बनने का सुख नहीं मिला है।

शबाना आजमी ने जावेद अख्तर से शादी की है। शबाना जावेद की दूसरी पत्नी हैं। शादी के कई साल बाद भी ये दंपत्ति निःसंतान है। हालाँकि, जावेद की पहली पत्नी हनी ईरानी से दो बच्चे हैं, फरहान अख्तर और जोया अख्तर। शबाना उन्हें अपने बच्चों की तरह मानती हैं.

बॉलीवुड की कैबरे क्वीन और दिग्गज अभिनेत्री हेलेन ने सलमान खान के पिता और पटकथा लेखक सलीम खान से शादी की। हेलेन भी सलीम की दूसरी पत्नी हैं और निःसंतान हैं। हालांकि, हेलेन सलीम खान की पहली पत्नी सलमा खान के चारों बच्चों सलमान, अरबाज, सोहेल और अलवीरा को अपने बच्चों की तरह ही प्यार करती हैं। वहीं सलीम और हेलेन ने जब कोई बच्चा नहीं हुआ तो उन्होंने बेटी अर्पिता को गोद लिया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कश्मीरा शाह की शादी गोविंदा के भतीजे कृष्णा अभिषेक से हुई है। एक्ट्रेस प्राकृतिक रूप से गर्भधारण भी नहीं कर पाती थीं.

कश्मीरा ने मां बनने के लिए इलाज भी करवाया और 14 बार गर्भधारण करने की कोशिश की लेकिन उन्हें बच्चे का सुख नहीं मिला। बाद में कश्मीरा और कृष्णा अभिषेक सरोगेसी के जरिए दो बेटों के माता-पिता बने।

इस लिस्ट में दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस सायरा बानो का नाम भी शामिल है. सायरा ने 1966 में दिलीप कुमार से शादी की। इस जोड़े की भी कोई संतान नहीं थी।
दरअसल, मेडिकल जटिलताओं के कारण सायरा कभी मां नहीं बन सकीं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow