Lucknow : राजधानी के कुशाग्र जायसवाल का उत्तर प्रदेश अंडर 16 क्रिकेट में चयन  

Dec 1, 2023 - 18:21
Dec 1, 2023 - 18:24
 0
Lucknow : राजधानी के कुशाग्र जायसवाल का उत्तर प्रदेश अंडर 16 क्रिकेट में चयन  

लखनऊ से कुशाग्र जायसवाल का चयन उत्तर प्रदेश अंडर 16 क्रिकेट लखनऊ से मीडियम पेसर बॉलर के रूप में हुआ है। 1 दिसम्बर से होने वाले विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए वड़ोदरा को रवाना हो गए हैं I कुशाग्र जायसवाल ने सभी ट्रायल में अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल सेलेक्शन कैंप मैच में शानदार प्रदर्शन किया और एक पारी में 5 विकेट तथा कुल 7 विकेट लिए थे।

कुशाग्र जायसवाल के बारे में बताया जाता है कि ये एक आम बच्चों की तरह ही बचपन से क्रिकेट खेलने के शौक़ीन थे परन्तु प्रोफेशनल क्रिकेट की शुरुवात कोविड के समय सन् 2019 में की थी। इसके बाद लगातार कड़ी मेहनत और सही मार्गदर्शन के सहारे ये इस मुकाम पर पहुंचे हैंI शुरुआत के दिनों में इन्होंने श्री प्रशांत नायक के मार्गदर्शन में क्रिकेट सीखा।

पिछले तीन वर्षों से ये  मो.आसिफ जफ़र (पूर्व रणजी खिलाडी) के मार्गदर्शन में प्रोफेशनल क्रिकेटर के रूप में तैयारी कर रहे हैं I कुशाग्र के पिता वर्तमान में केंद्र सरकार के अंतर्गत कार्यालय महालेखाकार (ऑडिट-II) लखनऊ में सीनियर ऑडिट ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं तथा माता डॉ. प्रज्ञावती राज्य सरकार के अन्तर्गत बेसिक शिक्षा में सहायक प्राध्यापक हैंI कुशाग्र जायसवाल वर्तमान में श्रीराम ग्लोबल स्कूल, गोमती नगर में नवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे हैं I

क्रिकेट के साथ-साथ पढ़ाई में भी होनहार हैं कुशाग्र

इनके प्रिंसिपल ने बताया कि ये पढ़ाई में भी उतने ही होनहार हैं जितने की क्रिकेट में है I इनके पिता ने बताया कि कुशाग्र की मेहनत, परिवार वालों के सहयोग तथा कोच के सही मार्गदर्शन की बदौलत यह सफलता मिली है I इनकी सफलता पर इनके कोच मो. आसिफ जफ़र, श्री प्रशांत नायक, श्री ललितेंद्र यादव, श्री जय किशन पांडे आदि ने बधाई दी है I

वड़ोदरा के लिए रवाना हुए कुशाग्र 

उत्तर प्रदेश अंडर 16 क्रिकेट में चयनित कुशाग्र जायसवाल आज वड़ोदरा के लिए रवाना हो गए हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर उनके पिता और माता इनको छोड़ने के लिए आए थे। कुशाग्र का चयन मीडियम पेस बॉलर के रूप में हुआ है। 1 दिसंबर से बड़ोदरा में होने वाले विजय मर्चेंट ट्रॉफी में यह टीम का हिस्सा होंगे। पहला मैच उत्तर प्रदेश का पिछली विजेता पंजाब के विरुद्ध बड़ोदरा में एक दिसंबर से खेला जाएगा। इनके रवाना होने पर उनके कोच मो.आसिफ जफर (पूर्व रणजी खिलाड़ी), श्री प्रशांत नायक, श्री ललितेंद्र यादव आदि ने इनको शुभकामनाएं दी हैं। आनंद नगर के लोगों ने भी उनके चयन पर शुभकामनाएं दी हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow