IPL 2024: आरसीबी की जीत से बदल गया पॉइंट्स टेबल? जानें क्या है पूरा मामला

Apr 26, 2024 - 15:23
 0
IPL 2024: आरसीबी की जीत से बदल गया पॉइंट्स टेबल? जानें क्या है पूरा मामला

आईपीएल 2024 के 41वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हरा दिया। यह आरसीबी की इस सीजन की दूसरी जीत थी। तो क्या इस जीत से आरसीबी ने प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव किया है? तो आइए जानते हैं कि सीजन की दूसरी जीत हासिल करने के बाद आरसीबी प्वाइंट टेबल में कहां है और हारने वाली हैदराबाद को कितना नुकसान हुआ। इसके अलावा बेंगलुरु और हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले मैच से हमें ऑरेंज और पर्पल कैप में होने वाले बदलाव के बारे में भी पता चलेगा.

सबसे पहले आपको बता दें कि सीजन की दूसरी जीत हासिल करने वाली आरसीबी को प्वाइंट टेबल में कोई फायदा नहीं हुआ है. हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने से पहले भी बेंगलुरु की टीम 10वें स्थान पर थी और जीतने के बाद भी 10वें ही स्थान पर है. हालांकि उसके अंक 2 से बढ़कर 4 जरूर हो गए हैं. जबकि हारने वाली हैदराबाद 10 अंक और +0.577 के नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है.

ऐसी हैं टॉप-4 टीमें

टॉप-4 टीमों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स 14 अंकों के साथ टेबल टॉपर बनी हुई है। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाइंट्स 10-10 अंकों के साथ क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। केकेआर का नेट रन रेट +1.206, हैदराबाद का +0.577 और लखनऊ का +0.148 है।

यही हाल बाकी टीमों का है

आगे बढ़ते हुए चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें क्रमश: पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर हैं. नेट रन रेट के कारण सभी टीमों की स्थिति में अंतर है. इसके बाद मुंबई इंडियंस 6 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। इसके बाद पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 4-4 अंकों के साथ क्रमश: नौवें और दसवें स्थान पर हैं।

ऑरेंज कैप पर किंग कोहली का कब्जा बरकरार है

हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली ने अर्धशतकीय (51) पारी खेली, जिसके बाद उन्होंने ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा बरकरार रखा. कोहली ने अब तक 9 मैचों में 430 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में दूसरा नंबर रुतुराज गायकवाड़ का है, जिन्होंने 349 रन बनाए हैं। इसके बाद ऋषभ पंत 342 रन के साथ तीसरे, साई सुदर्शन 334 रन के साथ चौथे और ट्रैविस हेड 325 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

पर्पल कैप की दौड़

पर्पल कैप के लिए मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल और पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के बीच रेस है। तीनों गेंदबाजों ने 8-8 मैचों में 13-13 विकेट लिए हैं. हालांकि, नंबर वन पर रहने के बावजूद भी बुमराह के सिर पर पर्पल कैप सजी हुई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow