Lucknow : भारतेन्दु नाट्य अकादमी करेगी प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन, केवल ये लोग ही कर सकेंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतेन्दु नाट्य अकादमी 30 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन करेगी।

May 23, 2023 - 12:58
Jun 4, 2023 - 16:27
 0
Lucknow : भारतेन्दु नाट्य अकादमी करेगी प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन, केवल ये लोग ही कर सकेंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतेन्दु नाट्य अकादमी 30 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन करेगी। इसमें बच्चों से लेकर युवा तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई है। आवेदन करने सबी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी दिया जायेगा।

भारतेन्दु नाट्य अकादमी की ओर से 30 दिवसीय बाल नाट्य और युवा नाट्य कार्यशाला प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। यह 1 जून से शुरू होकर 30 जून तक रहेगा।

इतना होगा आवेदन शुल्क

बाल नाट्य कार्यशाला प्रशिक्षण के लिए 7 साल से लेकर 16 साल की उम्र तक के बालक और बालिकायें आवेदन कर सकते हैं। इनके लिए प्रशिक्षण शुल्क 3000 रुपये होगा। इसके निर्देशक डॉ. सुमित कुमार श्रीवास्तव हैं।

वहीं युवा नाट्य कार्यशाला प्रशिक्षण के लिए 17 साल से लेकर 35 साल की उम्र तक के युवक-युवतियां आवेदन कर सकते हैं। इनके लिए आवेदन शुल्क 5000 रुपये होगा। इसके निर्देशक प्रो. दिनेश खन्ना हैं।

आवेदन की यह होगी आखिरी तारीख

प्रशिक्षण के लिए आवेदन पत्र 25 मई से 200 रुपये जमा कर कार्यालय से प्राप्त किये जा सकेंगे और 31 मई की सुबह 10 बजे तक जमा करने होंगे। प्रशिक्षण के दौरान प्रतिभागियों द्वारा एक नाट्य प्रस्तुति तैयार की जायेगी। जिसका मंचन अकादमी के थ्रस्ट थियेटर में किया जायेगा। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी दिया जायेगा।

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow