BBAU : बीटेक के छात्रों ने डॉ. अम्बेडकर पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, छात्र संगठन ने कर डाली यह मांग

BBAU : मंगलवार को बीबीएयू लखनऊ के यूआईईटी विभाग के बी.टेक प्रथम सेमेस्टर के छात्रों ने डॉ. अम्बेडकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। जिसको लेकर दूसरे छात्र संगठनों में काफी रोष है। नाराज छात्रों ने कुलानुशासक को ज्ञापन दिया और छात्रों को निष्कासित करने की मांग की। लेकिन देर शाम तक पुलिस बल और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने कोई निर्णय नहीं लिया।

Jan 9, 2024 - 15:52
Jan 9, 2024 - 16:15
 0
BBAU : बीटेक के छात्रों ने डॉ. अम्बेडकर पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, छात्र संगठन ने कर डाली यह मांग

BBAU : मंगलवार को बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के यूआईईटी विभाग के बीटेक प्रथम सेमेस्टर के छात्रों पर डॉ. अम्बेडकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप लगाए गए हैं। छात्र संगठनों ने कुलानुशासक को ज्ञापन दिया और छात्रों को निष्कासित करने की मांग की। लेकिन देर शाम तक पुलिस बल और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने कोई निर्णय नहीं लिया।

Also Read - अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 में रोहित-कोहली की वापसी

बीते कुछ दिनों से विवि प्रशासन व्यवस्था सही से न चलने के चलने के कारण विवि आये दिन छात्र गुटों में विवाद को लेकर सुर्खियों में रहता है। उसी बीच यूआईईटी विभाग के बीटेक प्रथम सेमेस्टर के छात्रों ने डॉ अंबेडकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। जिससे दूसरे छात्र संगठनों में बवाल मच गया।

आरोपी छात्रों के निष्कासन की मांग

छात्र बीबीएयू के कुलानुशासक कार्यालय के बाहर देर शाम तक आरोपी छात्रों के निष्कासन की मांग को लेकर अड़े रहे। कुलानुशासक की प्रॉक्टोरियल टीम देर शाम तक छात्र गुटों को नारे-बाजी में उलझायी रही और कोई निर्णय नहीं ले पायी। हालांकि कुलानुशासक संजय कुमार देर शाम तक छात्र संगठनों को आश्वासन देते रहे, लेकिन छात्र संगठन आरोपी छात्रों को विवि से निष्कासित करने की मांग करते रहे।

विवि में होते धार्मिक कार्यक्रम, प्रशासन उदासीन 

छात्र संगठनों का कहना है कि विवि के कुछ प्रोफेसर छात्रों को उकसाते हैं, जिससे लगातार छात्र गुटों में विवाद होता रहता है। विवि में धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबन्ध लगने के बाद भी प्रशासन और कुलानुशासक की उदासीनता के कारण विवि परिसर में कार्यक्रम होता रहता है। मंगलवार को यूआईईटी विभाग के छात्रों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप में बाबासाहब डॉ. अम्बेडकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। डॉ. अम्बेडकर पर टिप्पणी के बाद विवि के छात्र संगठनों ने संज्ञान लेते हुए कुलानुशासक संजय कुमार को एक लिखित ज्ञापन दिया और छात्रों पर कार्रवाई करने की मांग की।

Also Read - Entertainment : सलमान खान के घर से पकड़े गए दो अनजान, क्या है पूरा मामला

छात्र नेता गौरव वर्मा ने कहा कि विवि का पूर्ण रूप से धार्मिकरण हो चुका है। विवि परिसर के अंदर नियमित रूप से धार्मिक गतिविधियों को कराने में विवि प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

वहीं छात्र चित्रांशु भास्कर ने कहा कि विवि में दिन-प्रतिदिन धार्मिक मुद्दों को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। लेकिन विवि प्रशासन इन बातों को नजर अंदाज करते हुए कार्यक्रम करने की अनुमति देता है।

छात्र अश्वनी कुमार ने कहा कि विवि प्रशासन की ओर से जानबूझकर किसी विशेष धर्म को तवज्जो दी जा रही है। कुलानुशासक एससी/एसटी छात्रों पर तुरंत कार्यवाही करते है तो वहीं बाकी छात्रों को बचाने का काम करते हैं।

Also Read - डिलीवरी के बाद Physical Relation कब बनायें? एक्सपर्ट से जानें सही समय

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow