Entertainment : मुश्किलों में फंसी मनोज बाजपेयी की 'सिर्फ एक बंदा काफी है’ फिल्म

मनोज बाजपेयी की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है' खूब चर्चा में है। जहां सभी इसकी

May 25, 2023 - 15:29
 0
Entertainment : मुश्किलों में फंसी मनोज बाजपेयी की 'सिर्फ एक बंदा काफी है’ फिल्म

मनोज बाजपेयी की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है' खूब चर्चा में है। जहां सभी इसकी तारीफ कर रहे हैं, वहीं पीसी सोलंकी कथित तौर पर फिल्म और उसमें अपने चित्रण से नाखुश हैं।

फिल्म डारेक्टर अपूर्व सिंह कार्की के निर्देशन में यह फिल्म बनी है। इसमें मनोज बाजपेयी ने वकील सोलंकी की भूमिका निभाई है और यह एक नाबालिग के बलात्कार के आरोपी स्वयंभू धर्मगुरु के खिलाफ वकील की लड़ाई पर आधारित है। असल जिंदगी के पीसी सोलंकी ने आसाराम बापू के खिलाफ यह मशहूर केस लड़ा था। फिल्म में सोलंकी के नाम का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन अन्य सभी का बदला गया है। फिल्म निर्माताओं ने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उनके पास केवल सोलंकी के अधिकार थे।

इस पर पीसी सोलंकी ने कहा है, 'मैंने इस मामले में कानून का सहारा लिया है। यह कैसे दावा किया जा सकता है कि फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है, जिसमें मुझसे कोई एनओसी नहीं ली गई थी और न ही मेरे द्वारा स्क्रिप्ट को मंजूरी दी गई थी। जिन लोगों ने मेरे साथ एग्रीमेंट किया था, उन्होंने मुझे बताए बिना राइट्स बेच दिए।

फिल्म को जी5 पर रिलीज़ किया गया है और फिल्म को दर्शकों का प्यार भी खूब मिल रहा है। पीसी सोलंकी ने बताया कि उनके साथ किया गया समझौता एक 'बायोपिक' के लिए था लेकिन बाद में उन्हें बिना बताए किसी तीसरे पक्ष को अधिकार बेच दिए गए। सोलंकी ने कहा, 'मैंने ट्रायल कोर्ट में मामला दायर किया है, निर्माताओं और अन्य लोगों को नोटिस दिया गया है

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow