Akhilesh Yadav के नामांकन पर Aparna Yadav ने कह दी ऐसी बात, फिर जो हुआ....

Apr 25, 2024 - 14:26
Apr 25, 2024 - 19:10
 0
Akhilesh Yadav के नामांकन पर Aparna Yadav ने कह दी ऐसी बात, फिर जो हुआ....

समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेता अखि‍लेश यादव ने गुरुवार को कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव के ल‍िए नामांकन दाखि‍ल क‍िया. वहीं सपा प्रमुख के नामांकन दाखिल करने के बाद मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और भाजपा नेता अपर्णा यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है.  अपर्णा यादव ने अखिलेश यादव और इंडिया गठबंधन पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डर की वजह से बड़े नेताओं को मैदान में उतरना पड़ रहा है. 

अपर्णा यादव का बड़ा बयान

अपर्णा यादव ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कन्नौज से नामांकन भरने पर कहा कि, 'लोग भाजपा को पूर्ण बहुमत से जीताने का मन बना चुके हैं. जहां तक समाजवादी पार्टी और INDIA गठबंधन की बात है तो इनके बड़े नेताओं ने अब चुनावी मैदान में उतरने का तय किया है. क्योंकि उन्हें PM मोदी से डर है. इसलिए वे अपने बड़े नेताओं को मैदान में उतार रहे हैं. नेताजी(मुलायम सिंह यादव) ने बहुत सारी सीटों को सुरक्षित बनाया लेकिन उन सीटों पर भी भाजपा ने अपनी मेहनत से कमल खिलाया है.'


अखिलेश यादव के नामांकन पर कही ये बात

अपर्णा यादव ने कहा, नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने बहुत सारी सीटों को सुरक्षित बनाया लेकिन, उन सीटों पर भी भाजपा ने अपनी मेहनत से कमल खिलाया है. INDI गठबंधन के लोगों ने तय किया है कि PM मोदी का मुकाबला करने के लिए इनके शीर्ष नेतृत्व को उतरना पड़ेगा, इसी के तहत उन्होंने (अखिलेश यादव) अपना नामांकन दाखिल किया है.

अपर्णा यादव ने इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत का दावा किया और कहा कि प्रधानमंत्री तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे, कोई भी मैदान में उतर जाए, भाजपा अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

दरअसल समाजवादी पार्टी ने पहले कन्नौज सीट से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया था लेकिन स्थानीय नेताओं ने अखिलेश यादव से ही चुनाव में उतरने की अपील की जिसके बाद सपा अध्यक्ष ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. इस सीट से बीजेपी के ओर से सुब्रत पाठक मैदान में हैं.

अखिलेश यादव के कन्नौज सीट पर उतरने से ये सीट अब हाई प्रोफ़ाइल सीट बन गई है. जिसके बाद अब यहां बीजेपी के लिए टफ फाइट देखने को मिलेगी. कन्नौज सीट पर 1998 से 2019 तक लगातार सपा का ही कब्जा रहा है हालांकि 2019 में डिंपल यादव यहाँ से चुनाव हार गईं थी. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow