क्या आप Momos खाने के ज्यादा शौकीन हैं, तो Delhi की इन जगहों पर जरूर जाएं

मोमोज़ किसे पसंद नहीं हैं? यह एक तिब्बती और नेपाली डिश है जिसे अब भारत में भी पसंद किया जा रहा है। तिब्बती शैली में मोमोज बनाने के अलावा जब इसे भारत में पसंद किया जा रहा है तो इसे भारतीय स्वाद से भी जोड़ा जा रहा है।

Apr 25, 2024 - 13:12
Apr 25, 2024 - 15:12
 0
क्या आप Momos खाने के ज्यादा शौकीन हैं, तो Delhi की इन जगहों पर जरूर जाएं

मोमोज़ किसे पसंद नहीं है? यह एक तिब्बती और नेपाली डिश है जिसे अब भारत में भी पसंद किया जा रहा है। तिब्बती शैली में मोमोज बनाने के अलावा जब इसे भारत में पसंद किया जा रहा है तो इसे भारतीय स्वाद से भी जोड़ा जा रहा है। भारत में इसकी फिलिंग के लिए कई तरह की चीजों का इस्तेमाल किया जा रहा है। सड़कों से लेकर रेस्तरां तक, छोटे से लेकर बड़े तक हर जगह मोमोज उपलब्ध हैं। दिल्ली में मोमोज़ को बहुत पसंद किया जाता है। ऐसे में यहां दिल्ली में आपको मोमोज के स्वाद का मजा लेने का मौका मिलेगा। यह दिल्ली के अलावा हर जगह उपलब्ध है, लेकिन आज हम आपको दिल्ली की सबसे बेहतरीन जगहों के मोमोज बताएंगे।

यशवन्त स्थान

यशवंत प्लेस पर सौ से अधिक प्रकार के मोमोज उपलब्ध हैं। यहां मिलन फूड, चिमनी सिज़लर्स, बैम्बू चॉपस्टिक्स और चाइनीज गार्डन जैसी कई दुकानें हैं। यहां के मोमोज आपको बेहद स्वादिष्ट मिलेंगे। आप एक बार जाकर मोमोज का स्वाद जरूर लें।

यति द हिमालयन किचन

यह रेस्टोरेंट हौज खास और सीपी में है, यहां आपको तिब्बती खाने का अनोखा स्वाद मिलेगा। यहां कई तरह के मोमोज मिलते हैं। यहां झोल मोमोज, नेवारी मोमोज और शेजवान मोमोज जरूर ट्राई करें।

ब्राउन शुगर

लोग जीके1 मार्केट के ओजी वीट मोमो को पसंद करते हैं। लोग यहां बेसिल चिकन, पनीर, मक्का और चिकन शेजवान भी चख सकते हैं। खास बात यह है कि इन मोमोज के साथ-साथ लोगों को यहां की चटनी और ग्रेवी भी काफी पसंद आती है।

कबीला मोमोज़

इस जगह के बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे। गौतम नगर मार्केट में किशोर रोड पर एक दुकान में बेहद स्वादिष्ट मोमोज मिलते हैं। इन तीखे, चटपटे और कुरकुरे मोमोज का स्वाद आपको जरूर पसंद आएगा।

दिल्ली हाट

दिल्ली हाट में आपको अलग-अलग तरह का स्ट्रीट फूड मिलेगा। दिल्ली हाट में आपको देश की अलग-अलग जगहों का स्वाद मिलेगा। अगर आप यहां मोमोज खाना चाहते हैं तो मोमो मिया शॉप (अरुणाचल प्रदेश स्टॉल) पर जरूर जाएं। यहां आपको मणिपुर स्टॉल के फ्राइड मटन मोमोज और पोर्क मोमोज का स्वाद जरूर चखना चाहिए।

सेक्टर 18

सेक्टर 18 के मेट्रो स्टेशन के बिल्कुल करीब आपको खाने के कई विकल्प मिल जाएंगे, यहां एक मोमोज की दुकान भी है जहां बहुत स्वादिष्ट मोमोज मिलते हैं। ये मोमोज आपको शाम 5 बजे के बाद मिलेंगे, आपको यहां पनीर के कुरकुरे मोमोज जरूर ट्राई करना चाहिए।

ये सभी दिल्ली में मोमोज़ के लिए सबसे अच्छी जगहें हैं। अगर आप दिल्ली घूमने का प्लान बना रहे हैं तो घूमने के साथ-साथ इन जगहों पर खाने का लुत्फ भी जरूर उठाएं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow