Lucknow : अब और नहीं छला जायेगा पसमान्दा समाज- मो अकरम अंसारी

Nov 26, 2023 - 17:31
Nov 26, 2023 - 18:05
 0
Lucknow : अब और नहीं छला जायेगा पसमान्दा समाज-  मो अकरम अंसारी

लखनऊ के रविन्द्रालय में मोमिन अन्सार सभा का 13वॉं राष्ट्रीय पसमान्दा भागीदारी सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसकी अध्यक्षता मोमिन अन्सार सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मो. अकरम अन्सारी व संचालन कार्यवाहक अध्यक्ष मो. नसीम अन्सारी ने किया। 

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुऐ मो. अकरम अन्सारी ने कहा कि आज लखनऊ की 2024 के लोकसभा के चुनाव में हम भागीदारी के साथ शामिल होंगे या मोमिन अन्सार समाज सहित सभी पसमान्दा समाज अपनी राजनैतिक भागीदारी की सरज़मीन पर यह लगातार तेरह वर्षों से तेरहवां राष्ट्रीय सम्मेलन शान से हो रहा है जिसमें उ. प्र. के कोने-कोने सहित पन्द्रह प्रदेशों से मोमिन अन्सार सभा के पदाधिकारी, सदस्य, पसमान्दा समाज के साथ सभी वर्ग के लोग शामिल हुए हैं। 

मो. अकरम अन्सारी ने कहा कि हम वर्षों से मोमिन अन्सार समाज सहित सभी पसमान्दा, दबे कुचले समाज के लिये रोज़गार, शिक्षा, सुरक्षा के लिये संघर्ष कर रहे हैं। हमारे आपके लगातार किये जा रहे संघर्षों से अन्सारी समाज के साथ पूरा पस्मान्दा समाज आज चर्चा का विषय बन चुका है। अब हम अपनी मंज़िल कि तरफ कामयाबी के साथ तेज़ी से बढ़ रहे हैं। अब वह दिन दूर नहीं जब हम भी रोज़गार, शिक्षा और सुरक्षा हासिल करने में किसी से पीछे नहीें रहेंगे।

अकरम अन्सारी ने कहा, पसमान्दा समाज अब और नहीं छला जायेगा। 2024 के लोकसभा के चुनाव में हम भागीदारी के साथ शामिल होंगे। इसी के साथ हम सभी को यह याद रखना होगा कि हम पहले मुस्लिम हैं फिर पसमान्दा हैं। हमें सभी पार्टियों के पसमान्दा के जाल में नहीं फंसना है, अपने छोटे फायदे के लिये समाज को बड़ा नुकसान देने से बचना है।

इस सम्मलेन में सामाजिक व राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। समाज के लिए सेवाभाव से शिक्षा आदि के क्षेत्रों में काम करने वालों को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया जिसमें तालीमी खिदमत अवार्ड मोमिन अन्सार सभा महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष खलील अन्सारी को व समाजी खिदमत अवार्ड शकील अन्सारी नगर अध्यक्ष भिवंडी को दिया गया। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow