UP News : भारी बारिश से दो भाइयों समेत 23 की मौत, CM योगी ने दिये ये निर्देश

यूपी में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश होने से आफत खड़ी हो गई है। बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कन्नौज में दो भाइयों समेत पूरे प्रदेश में 23 लोगों की मौत हो गई। CM योगी ने अधिकारियों को तेजी से राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मौसम विभाग ने यूपी के अधिकतर जिलों में अलर्ट जारी किया है।

Sep 12, 2023 - 10:33
 0
UP News : भारी बारिश से दो भाइयों समेत 23 की मौत, CM योगी ने दिये ये निर्देश

यूपी में 24 घंटे लगातार मूसलाधार बारिश हुई। जिससे शहरों में हर जगह जलभराव देखने को मिला, जलभराव के कारण यातायात व्यवस्था बुरी तरह से चौपट हो गई। वहीं कई जिलों में सड़कें बैठ गईं।

राज्य में अधिक बारिश से 13, आकाशीय बिजली गिरने से 4 जबकि दो लोगों की डूबने से मौत हो गई। कन्नौज में बारिश के कारण मकान गिरने से अवनीश (15) और उसके भाई आलोक (12) की मलबे में दबकर मौत हो गई।

CM योगी ने डीएम को दिये निर्देश 

वहीं यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि सभी जिलों के अधिकारी पूरी तत्परता से राहत कार्य में जुट जायें। डीएम क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नज़र रखें। आपदा से प्रभावित लोगों को अनुमन्य राहत राशि का अविलंब वितरण करें। जल भराव की स्थिति में जल निकासी के लिए प्रभावी प्रबंध किए जाएं। नदियों के जल स्तर की निगरानी की जाए। फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराई जाए तक प्रभावित किसानों को नियमानुसार मुआवजा दिया जा सके।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow