Lucknow : मिशन रोजगार में युवाओं को मिला जॉब ऑफर, खिल गये चेहरे

वर्तमान में देश में हर तरफ बेरोजगारी छाई हुई है। लोग नौकरियों की तलाश में ईधर उधर भटक रहें हैं। इन सब को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने युवाओं के लिए एक ऐसे मेले का आयोजन किया जहां युवाओं को कम्पनियों द्वारा रोजगार दिए जा रहा है।

Jan 8, 2024 - 15:03
Jan 8, 2024 - 15:33
 0
Lucknow : मिशन रोजगार में युवाओं को मिला जॉब ऑफर, खिल गये चेहरे

वर्तमान में देश में हर तरफ बेरोजगारी छाई हुई है। लोग नौकरियों की तलाश में ईधर उधर भटक रहें हैं। इन सब को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने युवाओं के लिए एक ऐसे मेले का आयोजन किया जहां युवाओं को कम्पनियों द्वारा रोजगार दिए जा रहा है। जी हां कम्पनियों द्वारा इसमें भागिदारी कर युवाओं को उलकी काबिलियत के अनुसार रोजगार दिया जा रहा है।

अभ्यर्थियों को मिला जॉब का ऑफर 

लखनऊ में आयोजित 08 जनवरी को मिशन रोजगार के तहत 56 युवाओं को 11 कम्पनियों द्वारा 13,000 रुपए से 25,000 रुपए प्रतिमाह के वेतन वाले जॉब ऑफर किए गए। योगी सरकार की कोशिशों के तहत सोमवार को राजकीय आईटीआई, अलीगंज, लखनऊ में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेन्टिसशिप मेले का  किया गया। मेले में आमंत्रित  11 कम्पनियों की ओर से कुल 56 अभ्यर्थियों को अपनी कम्पनियों में शामिल किया गया। 

Read Also - Covid के साथ ही देश में Zika Virus ने भी दी दस्तक

प्रधानाचार्य राज कुमार यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना के अन्तर्गत लोगों को रोजगार दिलाने का कार्य किया जा रहा है तथा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेन्टिसशिप मेले के द्वारा अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के साथ-साथ अल्पकालीन रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो रहे हैं।

11 कंपनियों ने लिया भाग

ट्रेनिंग काउंसिलिंग एण्ड प्लेसमेन्ट के तहत मेले में कुल 11 कम्पनियों ने भाग लिया और 56 अभ्यर्थियों को 13000 रुपए से 25000 रुपए प्रतिमाह के वेतन एवं अन्य सुविधाएं जैसे उपस्थिति पुरस्कार एवं फ्री कैन्टीन की सुविधा के साथ जॉब के ऑफर दिए गए। वह अभ्यार्थी जिनकी आयु सीमा 18 से 24 वर्ष के बीच थी उन्हें 09 जनवरी 2024 को राजकीय आईटीआई, अलीगंज, लखनऊ में आयोजित टाटा मोटर्स बॉडी सॉल्यूशन लिमिटेड, चिनहट, लखनऊ की तरफ से  12471 रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

Read Also - अयोध्या पर्यटन विभाग ने जारी किया होली अयोध्या नामक ऐप

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow