मुश्किल में फंसी Tamannaah Bhatia, महाराष्ट्र साइबर सेल ने भेजा समन, पढ़े पूरी खबर

महाराष्ट्र साइबर सेल ने 2023 आईपीएल को फेयरप्ले पर अवैध रूप से प्रसारित करके वायाकॉम को करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचाने के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Apr 25, 2024 - 17:37
Apr 25, 2024 - 17:52
 0
मुश्किल में फंसी Tamannaah Bhatia, महाराष्ट्र साइबर सेल ने भेजा समन, पढ़े पूरी खबर

महाराष्ट्र साइबर सेल ने 2023 आईपीएल को फेयरप्ले पर अवैध रूप से प्रसारित करके वायाकॉम को करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचाने के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों ने बताया कि तमन्ना भाटिया को अगले हफ्ते 29 तारीख को महाराष्ट्र साइबर सेल में आने और जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

संजय दत्त को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था

इसी मामले में मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन संजय दत्त मंगलवार को साइबर सेल नहीं पहुंचे। हालाँकि, उन्होंने अपना बयान दर्ज करने के लिए और समय मांगा। सूत्रों ने बताया कि संजय दत्त ने साइबर सेल को बताया कि उनके कुछ नियोजित काम हैं जिसके लिए वह मुंबई से बाहर हैं और इसीलिए वह मंगलवार को पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो सकते

तमन्ना भाटिया को क्यों भेजा गया समन?

आपको बता दें कि महाराष्ट्र साइबर सेल ने वायाकॉम की शिकायत पर फेयरप्ले ऐप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और मामले की आगे की जांच के लिए भाटिया से पूछताछ करने के लिए समन भेजा गया है। सूत्रों ने बताया कि तमन्ना भाटिया ने फेयरप्ले का प्रमोशन किया था, इसीलिए उन्हें गवाह के तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। साइबर पुलिस भाटिया से यह समझना चाहती है कि फेयर प्ले को प्रमोट करने के लिए उनसे किसने संपर्क किया, उन्होंने यह काम कैसे किया और इसके लिए उन्हें कितने पैसे मिले और कैसे दिए गए।

वहीं वायाकॉम ने अपनी शिकायत में दावा किया था कि फेयरप्ले ने अवैध तरीके से टाटा आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2023 की स्क्रीनिंग की और इससे उन्हें 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। इस मामले में साइबर सेल ने अब तक रैपर बादशाह को गिरफ्तार किया है। जिसका बयान दर्ज कर लिया गया है

अलग-अलग देशों से आया पैसा

इस मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि फेयरप्ले ने अलग-अलग कंपनियों के अकाउंट से कलाकारों को पैसे दिए थे। संजय दत्त को प्ले वेंचर नामक कंपनी के खाते से पैसे मिले, जो कुराकाओ स्थित कंपनी है। बादशाह को लाइकोस ग्रुप एफजेडएफ कंपनी के खाते से पैसे मिले, यह कंपनी दुबई में स्थित है, जबकि जैकलीन फर्नांडिस को ट्रिम जनरल ट्रेडिंग एलएलसी नाम की कंपनी के खाते से पैसे मिले, यह कंपनी दुबई में स्थित है।

हर महीने पाकिस्तान भी जा रहे हैं करोड़ों रुपये

फेयरप्ले के अलावा महाराष्ट्र साइबर ने पिकाशो नाम के एक एप्लिकेशन को भी इसी एफआईआर में आरोपी बनाया है। जब इस एप्लीकेशन के बारे में जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि इस एप्लीकेशन को गूगल ऐडसेंस से जो पैसा मिल रहा है वह पाकिस्तान जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि गूगल से मिली जानकारी के मुताबिक, पिकाशो नाम के एप्लिकेशन पर सभी नई फिल्मों और वेब सीरीज की पायरेटेड प्रतियां उपलब्ध हैं और Google के माध्यम से इस एप्लिकेशन पर विज्ञापन रसीद और जुनैद नाम के व्यक्ति के नाम पर हैं। खाते पर जाएं और यह बैंक खाता पाकिस्तान के "रहीम यार खान" नामक शहर में स्थित एक बैंक में है।

पुलिस जांच के मुताबिक, एप्लिकेशन को मिलने वाले ट्रैफिक की मात्रा को देखते हुए, प्रति माह 5-6 करोड़ रुपये पाकिस्तान में आरोपियों के बैंक खातों में जाते हैं। साइबर पुलिस अब इन सभी एप्लीकेशन और इनके अवैध तरीके से पैसे कमाने और इस्तेमाल करने की जांच कर रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow