Cricket : ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा टेस्ट मैच, स्मिथ ने कह दी ये बात

ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच टेस्ट मैच बुधवार को खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीम ने तैयारियां कर ली हैं। आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए सबसे बड़ी चुनौती अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के प्रतिस्थापन पर निर्णय लेना है क्योंकि वह सिडनी में सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

Jan 16, 2024 - 21:17
Jan 16, 2024 - 21:45
 0
Cricket : ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा टेस्ट मैच, स्मिथ ने कह दी ये बात

ऑस्ट्रेलिया बुधवार से एडिलेड में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में सबसे प्रबल दावेदार के रूप में उतर रहा है, लेकिन मेहमान इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वे मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन को झटका देने के लिए तैयार हैं। आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए सबसे बड़ी चुनौती अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के प्रतिस्थापन पर निर्णय लेना है, जो इस महीने की शुरुआत में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान पर जीत के बाद सेवानिवृत्त हुए थे।

बैट्समैन को क्रम में बैटिंग करने की तैयारी में

उन्होंने स्टीव स्मिथ को ऊपरी क्रम में भेजने और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को वापस लाने पर फैसला किया है, जहां वह पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्य की टीम के लिए जगह बनाएंगे।हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में पाकिस्तान को 3-0 से हराने वाली टीम के बाकी खिलाड़ियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।स्मिथ ने कहा कि उन्होंने शीर्ष क्रम में वार्नर की जगह लेने की पैरवी की थी, इससे चयनकर्ताओं को ग्रीन को ओपनिंग करने के लिए कहने के बजाय चौथे नंबर पर चुनने की अनुमति मिल गई।

स्मिथ ने मीडिया से बात करके कही यह बात

स्मिथ ने मीडिया से बात करके कहा, “वे (चयनकर्ता) स्पष्ट रूप से कैमरून (ग्रीन) को भी टीम में लाने और हमारे सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों को खिलाने के लिए बहुत उत्सुक थे, और मेरे लिए यह सही नहीं था कि वह अंदर आएं और ऊपर बल्लेबाजी करें।“ इस सप्ताह के शुरु में।मैंने लंबे समय तक खेला है और मैं एक अनुभवी खिलाड़ी हूं, और मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो मुझे करना चाहिए था।"

हालांकि, वेस्टइंडीज के लिए यह पूरी तरह से अलग तस्वीर है, उनकी 15 सदस्यीय टीम में सात अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। उन्हें पूर्व कप्तान जेसन होल्डर और साथी ऑलराउंडर काइल मेयर्स की भी कमी खलेगी, जिन्होंने टी20 प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दौरे से बाहर रहने का फैसला किया है।

Also Read - 

राम की नगरी अयोध्या में अमिताभ बनाएंगे अपना आशियाना

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कह दी बड़ी बात

बसपा मुखिया मायावती ने मनाया 68वां जन्मदिन, लोकसभा चुनाव को लेकर कह दी बड़ी बात

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow